होम / Agra News: जल्द मिलेगी… आगरा मेट्रो रेल की सुविधा, CM योगी ने किया शुभारंभ

Agra News: जल्द मिलेगी… आगरा मेट्रो रेल की सुविधा, CM योगी ने किया शुभारंभ

• LAST UPDATED : February 6, 2023

Agra News: (Agra Metro Rail facility will be available soon, CM Yogi inaugurated) उत्तर प्रदेश में अब आगरा में भी मेट्रो रेल की सुविधा मिलने वाली है। जल्द ही यहां के लोगों को मेट्रो में सफर करने का मौका मिलने वाला है। दरअसल यहां मेट्रो को लेकर निर्माण कार्य प्रगति पर है। जिसे लेकर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आगरा किले के सामने रामलीला मैदान में मेट्रो के टनल निर्माण कार्य का शुभारंभ किया है। बता दें कि साल 2019 में मंजूर हुई इस परियोजना के 2024 में शुरू होने की उम्मीद है। इस दौरान खेरिया एयरपोर्ट पर आगरा के जनप्रतिनिधियों ने सीएम योगी का स्वागत किया।

पूजा-अर्चना कर कार्य का शुभारंभ किया

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रामलीला मैदान में लॉन्चिंग शाफ्ट पहुंचकर रिंग सेगमेंट पर अपने हस्ताक्षर किए। जिसके बाद यहां पूजा-अर्चना कर सीएम योगी ने बटन दबाकर टनल निर्माण कार्य का शुभारंभ किया गया। वहीं आगरा में टनल बोरिंग मशीनों (टीबीएम) को गंगा और यमुना का नाम दिया गया है। हर दिन 10 से 12 मीटर तक टनल को तैयार किया जाएगा। वहीं यूपी मेट्रो कारपोरेशन की ओर से आगरा मेट्रो के भूमिगत भाग में अप एवं डाउन ट्रैक के लिए दो समानांतर सुरंगों का निर्माण किया जाना है।

मुख्यमंत्री ने कही ये बात

निर्माण कार्य के शुभारंभ के दौरान सीएम योगी ने बताया कि आज यहां पर गंगा और यमुना दो अंडरग्राउंड टनल निर्माण के कार्य का शुभारंभ हुआ है। जिसे लेकर मुझे काफी प्रसन्नता हुई। हम लगातार उत्तर प्रदेश में लखनऊ, गाजियाबाद, नोएडा, ग्रेटर नोएडा और कानपुर में मेट्रो सेवाओं का संचालन कर रहे हैं। आगरा में विकास और रोजगार का बेहतर प्रयास रहेगा। इसके साथ ही हमारी कोशिश है कि दिसंबर 2023 तक हम लोग कोरिडोर के कार्य जो की लगभग 6 किलोमीटर के आस-पास हैं, इसे पूरा करने में सफल रहें।

2024 तक शुरू होगी मेट्रो रेल सुविधा

शहर में मेट्रो रेल का काम बहुत तेजी से चल रहा है। 2024 के लोकसभा चुनाव से पहले ही सरकार यह सुविधा शुरू कर सकती है। बता दें, आगरा में मेट्रो रेल को लेकर लगभग 30 किमी लंबे नेटवर्क को पूरा किया जा रहा है। वहीं 2024 में शुरू होने वाली सिकंदरा से ताजपूर्वी गेट तक प्रस्तावित पहले मेट्रो कॉरिडोर के लिए पीएसी मैदान में डिपो को भी तैयार कर लिया गया है।

Also Read: Uttarakhand News: हिडनबर्ग मामलें में विपक्ष का मोदी सरकार पर हमला, LIC-SBI दफ्तरों के बाहर किया प्रदर्शन

Tags:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox