होम / UP Politics : राहुल को अयोध्या के संतो की खरी खरी, पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष ने सीएम योगी को बताया था मामूली ठग

UP Politics : राहुल को अयोध्या के संतो की खरी खरी, पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष ने सीएम योगी को बताया था मामूली ठग

• LAST UPDATED : February 7, 2023

UP Politics: सीएम योगी की देश में अपनी एक अलग पहचान है। सीएम योगी पर कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने हमला बोला। उन्होंने कहा था कि उत्तर प्रदेश में बीजेपी जो कर रही है वह धर्म नहीं अधर्म है राहुल गांधी ने मुख्यमंत्री पर आरोप लगाते हुए कहा कि उन्हें अगर हिंदू धर्म समझ आता तो वह जो करते हैं वह नहीं करते मुख्यमंत्री अपने मठ का अपमान कर रहे हैं वह कोई धार्मिक नेता नहीं बल्कि एक मामूली ठग है। राहुल के इस बयान पर अयोध्या के संतो नें आपत्ति जताई है।

संत समाज ने राहुल को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि सीएम सर्वजन हिताय सर्वजन सुखाय की कामना से काम करते हैं। सीएम एक मठ के महंत हैं एक संत हैं और एक जनता के हित में काम करने वाले राजनेता है। यह कारण है कि जनता ने उन्हें दोबारा मौका दिया है।

आचार्य सत्येंद्र दास ने कही ये बात

राम लला के मुख्य पुजारी आचार्य सत्येंद्र दास ने कहा कि सीएम योगी एक कर्म योगी हैं।वो एक मठ के महंत हैं और एक राजनेता है और जनता के हित में काम करने वाले सीएम है। मुख्यमंत्री के ऊपर किसी भी तरीके का आरोप लगाना बिल्कुल गलत है। मुख्यमंत्री के दूसरे कार्यकाल को देखते हुए यह कहा जा सकता है कि उन्होंने सर्वजन सुखाय और सर्वजन हिताय को लेकर काम किया था।

यही वजह है कि प्रदेश की जनता ने उन्हें दोबारा चुना है। रामलला के प्रधान पुजारी ने कहा कि राजनीति में एक दूसरे पर आरोप लगाना आम बात है। नेता साधक और संत के सारे गुण मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ में है। समाज और देश के हित में काम मुख्यमंत्री कर रहे हैं। मुख्यमंत्री पर किसी भी तरीके का आरोप लगाना मात्र राजनीति है और कुछ नहीं।

महंत राजू दास ने कही ये बात

हनुमानगढ़ी के महंत राजू दास ने भी इस मामले में अपनी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा कि सीएम योगी एक संत हैं और संत को जो ठग कहे उसे अल्प बुद्धि वाला ही कहा जा सकता है। महंतत राजू दास ने कहा कि यह वही राहुल बाबा है जिनको हिंदू और हिंदुत्व में फर्क नजर आता है। यह वही राहुल बाबा है जिनको मानव और मानव में फर्क नजर आता है।

उन्होंने कहा कि राहुल गांधी जनेऊ कुर्ते के बाहर से पहनते हैं इतना दिन बीत गया तब उनको पता चला कि हम कश्मीरी ब्राह्मण हैं। वह व्यक्ति क्या कह सकता है इस के नाते राहुल गांधी की अल्प बुद्धि हो गई है अल्प बुद्धि हो जाने के नाते ऐसी भाषा का प्रयोग मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी के लिए किया जा रहा है वह निंदनीय है।

संत दिवाकर आचार्य ने का क्या कहना है

राष्ट्रवादी बाल संत दिवाकर आचार्य ने कहा कि राहुल गांधी स्वयं एक छलिया है। जो जनता के साथ छल करते हुए सनातन संस्कृति का लगातार अपमान कर रहे हैं। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पहले हम लोगों के गुरु हैं फिर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री हैं। योगी आदित्यनाथ उस पीठ से आते हैं जहां स्वयं शंकर भगवान प्रकट हुए हैं।

जहां गोरक्ष पीठ के रूप में स्थापित हुए हैं वहां के पीठ के वह महंत हैं सवा सौ करोड़ हिंदुओं के धर्म गुरु हैंउसके बाद मुख्यमंत्री। राहुल गांधी लगातार सनातन धर्म ब्राम्हण और धर्मावलंबियों के प्रति कुठाराघात करना यह इनके एजेंडे में रहा है।

ये भी पढ़ें- RamcharitManas Row : अब पीएम से स्वामी प्रसाद मौर्य ने किए पिछड़ों को लेकर सवाल, कहा ‘आप भी झेल चुके हैं…

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox