होम / Lakhimpur Kheri case accused Ashish Mishra : लखीमपुर खीरी कांड के आरोपी आशीष मिश्रा की जमानत पर सुनवाई अब 6 को

Lakhimpur Kheri case accused Ashish Mishra : लखीमपुर खीरी कांड के आरोपी आशीष मिश्रा की जमानत पर सुनवाई अब 6 को

• LAST UPDATED : December 10, 2021

इंडिया न्यूज, लखनऊ:

 Lakhimpur Kheri case accused Ashish Mishra  लखीमपुर खीरी कांड के आरोपी आशीष मिश्रा की जमानत पर सुनवाई अब 6 को होगी। लखीमपुर खीरी में तीन अक्टूबर को उपद्रव के बाद हिंसा में चार किसान सहित आठ लोगों की मौत के मामले में मुख्य आरोपित आशीष मिश्रा को फिलहाल छह जनवरी तक राहत नहीं मिलेगी।

केन्द्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा टेनी के पुत्र आशीष मिश्रा की जमानत पर शुक्रवार को इलाहाबाद हाई कोर्ट की लखनऊ खंडपीठ में सुनवाई के बाद कोर्ट ने सरकार को छह जनवरी तक प्रति शपथ पत्र दाखिल करने का निर्देश दिया है।
कोर्ट से नहीं मिली राहत ( Lakhimpur Kheri case accused Ashish Mishra )

लखनऊ खंड पीठ में न्यायमूर्ति करुणेश सिंह पंवार ने मंत्री के बेटे आशीष को जमानत के लिए एक और तारीख दी है। फिलहाल 6 जनवरी तक इस केस में अब कोई सुनवाई नहीं होगी। केन्द्रीय गृह राज्य मंत्री के बेटे और लखीमपुर हिंसा मामले में मुख्य आरोपित आशीष मिश्रा उर्फ मोनू की जमानत याचिका शुक्रवार को खारिज हो गई। लखनऊ बेंच में जमानत याचिका पर सुनवाई में उसे राहत नहीं मिली। ( Lakhimpur Kheri case accused Ashish Mishra )

एक बार पहले भी खारिज हो चुकी है जमानत Lakhimpur Kheri case accused Ashish Mishra

न्यायमूर्ति करुणेश सिंह पवार की एकल पीठ ने इससे पहले भी बीती 29 नवंबर को आशीष मिश्रा मोनू की जमानत याचिका पर सुनवाई करते हुए राज्य सरकार को दस दिनों में जवाब दाखिल करने का आदेश दिया था। इससे पहले उसकी जमानत इसके पूर्व सत्र अदालत से खारिज हो चुकी है।

जिसके बाद उसने हाईकोर्ट की शरण ली है। अशीष मिश्रा मोनू अपने साथियों के साथ जिला जेल लखीमपुर में बंद है। उसने लखीमपुर खीरी में हिंसा के बाद कोर्ट में सरेंडर किया था। जिसके बाद से पुलिस ने रिमांड पर लिया। इस केस में राज्य सरकार की एसआइटी के साथ सुप्रीम कोर्ट के निर्देश पर गठित एसआइटी भी जांच कर रही है। ( Lakhimpur Kheri case accused Ashish Mishra )

13 लोगों को अब तक गिरफ्तार किया Lakhimpur Kheri case accused Ashish Mishra

इस मामले में पुलिस ने केंद्रीय मंत्री आशीष सहित कुल 13 लोगों को अब तक गिरफ्तार किया है। उनके खिलाफ हत्या सहित कई गंभीर धाराओं में केस दर्ज किया गया है। प्रदेश सरकार ने लखीमपुर हिंसा की जांच के लिए एसआईटी गठित की है। एसआईटी ने मंत्री के बेटे सहित 12 अन्य आरोपियों की पहचान की थी। सभी को गिरफ्तार कर लिया गया था। तबसे आशीष सहित सभी 13 आरोपी जेल में हैं। ( Lakhimpur Kheri case accused Ashish Mishra )

Also Read : Big Initiative of Yogi Government : योगी सरकार की बड़ी पहल, गांवों को 24 घंटे बिजली देने की तैयारी

Connect With Us: Twitter Facebook

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox