होम / UP weather news: सर्द हवाओं से तापमान में गिरावट, यूपी के सभी शहरों में ठण्डी हवाओं का असर, अभी नहीं जाएगी सर्दी लखनऊ से लेकर नोएडा तक प्रभावित

UP weather news: सर्द हवाओं से तापमान में गिरावट, यूपी के सभी शहरों में ठण्डी हवाओं का असर, अभी नहीं जाएगी सर्दी लखनऊ से लेकर नोएडा तक प्रभावित

• LAST UPDATED : February 13, 2023

UP weather news: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के मौसम में एक बार फिर से बदलाव देखने को मिल रहे हैं। ठण्ड हवाओं के असर के कारण यूपी के तापमान में भारी गिरावट दर्ज की गई है। बढ़ते सर्द हवाओं को देखते हुए कहा जा सकता है कि सर्दी के अभी जाने के आसार कम हैं। मौसम विभाग की ओर से र्न्यूनतम तापमान 10 डिग्री से नीचे आने की उम्मीद है। ऐसे में लोगों को सतर्कता और सावधान रहने की जरूरत है। सर्दियों में थोड़ी भी लापरवाही आपको बीमार बना सकती है। पहाड़ों पर हुई बर्फबारी के बाद चलती तेज हवा में उत्तर प्रदेश के मैदानी इलाकों में ठंड में वृद्धि कर दी है। ठण्ड हवाओं का असर दो से तीन दिनों तक रहने की उम्मीद बताई जा रही है।

तेज धूप के साथ ठंडी हवाएं

आपको बता दें कि तापमान में वृद्धि होने की संभावनाएं बताई जा सकती है। दिन में हवाओं का असर होने के कारण अधिकतम तापमान में कमी आने के आसार हैं। लखनऊ से लेकर गोरखपुर तक इसी प्रकार का तापमान रहने का अनुमान बताया जा रहा है। राज्यों में सुबह से ही ठंडी हवाओं का असर शुरू हो गया है। तीखी धूप और ठंडी हवाओं के कारण शहर में सुबह काफी सर्दी महसूस हुई लोगों को आने जाने में दिक्कतों का सामना करना पड़ा।

सर्द हवाओं के कारण राज्य का न्यूनतम तापमान 9 डिग्री बताई जा रही है। मौसम विभाग के अनुसार अधिकतम तापमान 23 से 24 डिग्री सेल्सियस तक बताया जा रहा है। शहर में 13 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से सर्द हवाएं चल रही है। मौसम में बदलाव के कारण बुखार और मौसमी बीमारी होने की संभावनाएं बढ़ जाती है। लोगो को इससे बचने की जरूरत है।

विभिन्न शहरों का हाल

राज्य के विभिन्न शहरों का हाल नोएडा और गाजियाबाद में भी सर्द हवाओं का असर दिखाई दे रहा है। 17 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से चलती हवाओं ने तापमान में भारी गिरावट आ गई है। आज सुबह से ही 9 से 6 डिग्री तापमान जैसी सर्दी का अहसास होता रहा। तेज और सर्द हवाओं के कारण तापमान में कमी आई है। अधिकतम और न्यूनतम तापमान में कमी आई है। मौसम विभाग के हिसाव से अगले दो दिनों तक इसी प्रकार का मौसम रहने का अनुमान है।

ये भी पढ़े- UP NEWS : राष्ट्रपति मुर्मू का आज वाराणसी दौरा,स्वागत में सजा बनारस का घाट,भव्य आरती का आयोजन

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox