होम / Uttarakhand News: पहाड़ी शैली में बने होम स्टे के मुरीद हुए CM धामी, पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए जनता से की ये अपील

Uttarakhand News: पहाड़ी शैली में बने होम स्टे के मुरीद हुए CM धामी, पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए जनता से की ये अपील

• LAST UPDATED : February 13, 2023

(CM Dhami became a fan of home stay made in hill style) सीएम धामी ने (Uttarakhand) राज्य में होम स्टे की अपार संभावनाओं को देखते हुए जनता से इस दिशा में पहल करने की अपील की है।पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए सीएम धामी ने कल रात स्थानीय लोगों के साथ पौड़ी गढ़वाल के होमस्टे में ही विश्राम किया।

खबर में खास:-

  • सीएम धामी का पौड़ी दौरे का आज दूसरा दिन

  • होम स्टे राज्य की जनता की आजीविका का एक बड़ा माध्यम 

  • पौड़ी को चार धाम यात्रा से जोड़ने के लिए हमारी सरकार काम कर रही

सीएम धामी का पौड़ी में आज दूसरा दिन

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी अपने दो दिवसीय पौड़ी दौरे पर हैं। जहां उनका आज दूसरा दिन है। सीएम सोमवार को तड़के वह भ्रमण पर निकले और गांव वासियों से मुलाकात की। इस दौरान उन्‍होंने पूर्व सैनिकों से अपने अनुभव भी साझा किए। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए कल रात स्थानीय लोगों के साथ रात को विश्राम किया।

राज्य में 4000 से ज्यादा होमस्टे पंजीकृत हुए

राज्य में होम स्टे की अपार संभावनाओं को देखते हुए सीएम धामी ने राज्य की जनता से इस दिशा में पहल करने की अपील की है । उन्होंने कहा कि होम स्टे राज्य की जनता की आजीविका का एक बड़ा माध्यम बन सकता है। इससे यहां पर आने वाले सैलानियों व पर्यटकों को घर के जैसा माहौल उपलब्ध होगा। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि अभी उत्तराखंड राज्य में 4000 से ज्यादा होमस्टे पंजीकृत हुए हैं, लेकिन हमें उम्मीद है कि जिस तरह से होमस्टे का कांसेप्ट बढ़ रहा है। यह राज्य की जनता की आजीविका का बेहतर माध्यम बनेगा।।

पौड़ी को चार धाम यात्रा से जोड़ने हमारा मकसद

इस दौरान उन्होंने पौड़ी को चार धाम यात्रा से जोड़ने की बात भी कही है। मुख्यमंत्री ने कहा की पौड़ी पर्यटन नगरी के साथ-साथ धार्मिक स्थिति रहा है और इसका पुराणों में भी पौराणिक महत्व है। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार का मकसद है कि आगामी चार धाम यात्रा को पौड़ी के साथ जोड़ा जाए। जिससे पौड़ी के विकास को चार चांद लगाए जा सकेंगे। आने वाले समय में पौड़ी विकास की नई ऊंचाईओं को छूएगा लेगा। जिससे खंडर होते गांवों को एक बार फिर से आबाद किया जा सकेगा।

Also Read: Chamoli News: चमोली में फिर टूटा ग्लेशियर, पूरे क्षेत्र में हड़कंप, 12 दिन में दूसरी बार हुई घटना

 

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox