होम / UP News: बेटी की शादी की विदाई घर से करना पड़ा महंगा, जानें पूरा मामला

UP News: बेटी की शादी की विदाई घर से करना पड़ा महंगा, जानें पूरा मामला

• LAST UPDATED : February 13, 2023

UP News: (In UP’s Mahoba, a Dalit family found it costly to bid farewell to their daughter’s wedding.): यूपी के महोबा में एक दलित परिवार को अपनी बेटी की का शादी विदाई करना महंगा पड़ गया। पिता, बेटी और परिजनों के साथ विशेष समुदाय के लोगों द्वारा घेराबंदी करके गाली गलौज करना फिर मारपीट करने की घटना ने परिजनों और रिश्तेदारों को परेशान कर दिया है।

पीड़ित परिवार ने 1 दर्जन से अधिक लोगों पर अवैध असलहा और धारदार हथियारों के बल पर घर में घुसकर हमला कर लूटपाट कर छेड़छाड़ का आरोप लगाया है। फिलहाल मामले को तूल पकड़ता देख पुलिस अधीक्षक ने तहरीर के आधार पर कार्यवाही करने के निर्देश दिए हैं।

जानें पूरा मामला

महोबा शहर कोतवाली के भीतर कोट मोहल्ले में रहने वाले विजय मैरिज हाउस में बेटी की शादी संपन्न कराने के बाद घर पर विदाई कराने के लिए आ रहा था। तभी भीतर कोर्ट कसोरा टोली में रहने वाले कुछ दबंग विशेष समुदाय के लोग चौराहे पर खड़े हुए थे। दुल्हन के उतरते ही इन लोगों ने सुनियोजित तरीके से घेराबंदी शुरू कर दी थी।

परिवारजनों में अफरा-तफरी का माहौल

दुल्हन के पिता विजय द्वारा मामले का विरोध करने पर वहां मौजूद सभी दबंग आक्रोशित हो गए और मारपीट शुरू कर दी है। दबंगों का घर के अंदर तांडव रूपी आतंक देखकर, दुल्हन के रिश्तेदार और परिवारजनों में अफरा-तफरी का माहौल हो गया।

अभी तक नहीं हुई कार्रवाई

पीड़ित परिवार का कहना है कि, पुलिस से शिकायत के बावजूद भी कोई ठोस कार्रवाई नहीं हो रही है। जबकि मोबाइल फोन के द्वारा दबंगों द्वारा पुलिस से शिकायत करने पर घर में घुसकर अवैध असलम के साथ मारपीट करने की धमकी दी जा रही है। इस मामले से परेशान दलित परिवार ने शहर कोतवाली पहुंच पुलिस से मदद की गुहार लगाई है।

तो वहीं, हिंदू संगठन के लोग भी एकजुट होकर पीड़ित परिवार के समर्थन में उतर आए हैं। पीड़ित महिलाओं का कहना है, कि दबंगों ने हम लोगों के साथ अभद्रता के बाद सोने चांदी के जेवर लूट लिए हैं।

यह भी पढ़ें-

UP News: गैस एजेंसी के मैनेजर से दिनदहाड़े 6 लाख 24 हजार रुपए की लूट

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox