होम / Horoscope Today: मेष से लेकर मीन तक, जानिए 14 फरवरी का कैसा बीतेगा, आपका पूरा दिन

Horoscope Today: मेष से लेकर मीन तक, जानिए 14 फरवरी का कैसा बीतेगा, आपका पूरा दिन

• LAST UPDATED : February 14, 2023

(From Aries to Pisces, know how your whole day will be on February 14): आपको किसी नये काम को करने का अवसर बन सकता है। आज आप अपने माता-पिता से मन की किसी इच्छा को जाहिर कर सकते हैं। कुछ राशि (Horoscope Today) के जातकों का दिन आज खास तो वही कुछ का होगा ख़राब। जानिए पूरी खबर

मेष राशि (Aries Horoscope) – आज चन्द्रमा 8वें घर में रहेंगे। जिससे ससुराल में समस्या हो सकती है। ऑफिस में आपकी चुनौतियां बढ़ सकती है, स्टॉफ कम होने से दूसरे का काम भी संभालना पड़ सकता है। बिजनेस में बिना सोचे-समझे लिए गए निर्णय पछतावे का कारण बन सकते हैं, जो भी निर्णय लें वह घर के बड़े बुजुर्गों से विचार विमर्श करके ले तो ज्यादा अच्छा होगा। स्टूडेंट के लिए दिन लगभग सामान्य रहेगी, दोस्तों के साथ समय व्यतीत कर सकते है। संतान की गतिविधियों पर पैनी निगाह बनाएं रखनी होगी, वरना वह गलत संगत में पड़ सकते हैं। सेहत को ठीक रखने के लिए दवा के साथ मानसिक चिंताओं से दूर रहना होगा।

वृषभ राशि (Taurus Horoscope) – आज चन्द्रमा 7वें घर में रहेंगे। जिससे बिजनेस में तेजी आऐगी। बैंकिंग सेक्टर में काम करने वाले लोगों की प्रमोशन और ट्रांसफर की संभावना है, इसलिए नए माहौल में खुद को ढालने के लिए तैयार हो जाये। वासी और सुनफा योग के बनने से बिजनेसमैन के लिए दिन मुनाफा कमाने वाला हो सकता है। खिलाड़ियों अपनी प्रतिभा का लोगों के सामने लाने का प्रयास करें, मेहनत करके साधे गये लक्ष्य को हासिल कर सकेंगे। पारिवारिक रिश्तों को कमजोर न होने दें, जितना हो सके उन्हें समय देने की कोशिश करे।

सिंह दैनिक राशिफल (Leo Daily Horoscope) – आज का दिन आपके लिए विशेष रूप से फलदायक रहने वाला है। आप अपने कुछ घरेलू मामलों में सावधान रहें और किसी वाद विवाद से बचे। आप यदि किसी संपत्ति का सौदा करने जा रहे हैं, तो उसके चल अचल पहलुओं को स्वाधीनता से परख ले और आपके कुछ करीबी आपके घर में दखलअंदाजी कर सकते हैं, जिससे घर का माहौल शांतिपूर्ण रहेगा। आपको किसी नये काम को करने का उत्साह बना रहेगा। माता-पिता से आप अपने मन की किसी इच्छा को जाहिर कर सकते हैं।

मिथुन राशि (Gemini Horoscope)– आज चन्द्रमा 6वें घर में रहेंगे। जिससे कर्ज से छुटकारा मिलेगा। वर्कस्पेस पर बुद्धि कौशल से किया गया काम संपन्न होगा। बिजनेसमैन ज्यादा लाभ कमाने की लालच में न आए, उधार पर सामान देने से बचे अन्यथा पैसे लंबे समय के लिए फंस सकता है। नई पीढ़ी को जो भी ज्ञान है, उसे लाभ कमाने के लिए अपने को मानसिक तौर पर मजबूती दिखानी चाहिए। आर्थिक मदद की जरूरत पड़ने पर परिवार वाले ही सहयोग के लिए खड़े रहेंगे, उनके साथ अपने संबंधों को मधुर रखने का प्रयास करें। सेहत के मामले में दिन आपके विपक्ष में रहेगा।

कन्या राशि (Virgo Horoscope) – आज चन्द्रमा तीसरे घर में रहेंगे। जिससे छोटे भाई से मिलेगा शुभ समाचार। वर्कस्पेस पर को वर्कर के साथ डिबेट हो सकती है, जिससे ऑफिस का माहौल खराब हो सकता है। वासी और सुनफा योग के बनने से मेडिकल, फार्मेसी और सर्जिकल बिजनेसमैन के लिये समय अच्छा रहेगा, बड़ा ऑर्डर मिलने से लाभ हो सकता है। सरकारी जॉब की चाह रखने वाले स्टूडेंट को कंपटीशन की तैयारी में प्रोफेशनल ढंग से पढ़ाई करना जरूरी है। सभी के साथ और सहयोग से घर में माहौल शांतिपूर्ण रहेगा। बदलते मौसम को ध्यान में रखते हुए हड्डी के रोगों की तकलीफ बढ़ने से सारा दिन परेशान रह सकते हैं।

तुला राशि (Libra Horoscope) – जिससे पैतृक सम्पति के मामले सुलझेंगे। वर्कस्पेस पर कार्य के प्रति आपकी समझदारी और साहस का मेल आपको हर जगह सराहना दिलाएगा, सराहना तो मिलेगी ही इसके साथ ही आप सभी छोटों के रोल मॉडल भी बनेंगे बिजनेस के काम से बिजनेसमैन को शहर के बाहर भी जाना पड़ सकता है, आपका सारा दिन काम की भागदौड़ में ही बीतने वाला है। स्टूडेंट बिना टेंशन के फ्री माइंड रखने की कोशिश करें, मन को व्यर्थ की चिंता में न फंसाए। संतान की संगत पर ध्यान देना चाहिए उसके कौन- कौन से दोस्त हैं, उनकी गतिविधियों पर भी नजर रहे।

वृश्चिक राशि (Scorpio Horoscope) – चन्द्रमा आपकी राशि में विचलित रहेंगे। वर्कस्पेस पर बॉस के समकक्ष सोच समझकर ही तथ्यों को रखे, स्तरहीन तथ्यों को रखने पर इज्जत की किरकिरी हो सकती है। सभी खिलाड़ियों का अनावश्यक ही इधर-उधर जाने का दिल करेगा, जो कि सिर्फ समय ही ख़राब करेगा। जॉइंट फैमली में रहने वाले लोग सहयोग की भावना को आगे बढ़ाने पर ध्यान दे। दांतों की समस्या बढ़ सकती है, समय-समय पर डेंटिस्ट की सलाह अवश्य लें।

धनु राशि (Sagittarius Horoscope)– आज चन्द्रमा 12वें घर में रहेंगे। जिससे नए सम्पर्क से लाभ होगा। वर्कस्पेस पर वर्क लोड बढ़ जाने और कार्य के अलावा अन्य जिम्मेदारी भी आपके कंधों पर आ सकती है। जिस कारण काम का भार बढ़ सकता है। कई बार असंभव बातों की ओर ध्यान टिक सकता है। आज सगे संबंधियों से मिलना-जुलना बना रहेगा, रिश्तेदारों से मिलने पर पुरानी यादें भी ताजा होंगी। जिन लोगों को माइग्रेन की समस्या है, वह लोग एलर्ट रहें क्योंकि उनकी समस्या बढ़ सकती है।

कर्क राशि (Cancer Horoscope) – आज चन्द्रमा 5वें हाउस में रहेंगे। जिससे आकस्मिक धनलाभ होगा। वर्कस्पेस पर को वर्कर के साथ सहयोग बना रहेगा, उनके साथ से आप कई जिम्मेदारी को पूरा करने में सफल रहेंगे। लॉजिस्टिक्स, टूर और ट्रांसपोर्ट बिजनेस में लोग पैसे खर्च हो सकता है।

मकर राशि (Capricorn Horoscope) – आज चन्द्रमा 11वें घर में रहेंगे जिससे कर्तव्यों को पूरा करे। होटल, मोटल बार और रेस्टोरेंट बिजनेसमैन सरकारी के रुल्स का सख्ती से पालन करें, नियमों के विरूद्ध जाकर काम करने पर आपका लाइसेंस रद्द हो सकता है। परिवार में किसी खास से बहस होने की संभावना है, इसलिए अपने क्रोध पर नियंत्रण रखने। डॉक्टर के परामर्श के बिना कोई दवा न ले, एलर्जी होने की संभावना है।

कुंभ राशि (Aquarius Horoscope) – आज चन्द्रमा 10वें घर में रहेगा। वर्कस्पेस पर ऑफिस के जरुरी मेल डाटा सुरक्षा के प्रति सावधानी बरतें, लापरवाही के चलते डाटा खोने होने की संभावना है। साथ ही किसी नए बिजनेस को धरातल पर लाने का मानस बना रहे है। स्टूडेंट अपनी बुद्धि का इस्तेमाल करने में सफल रहेंगे, प्रखर बुद्धि का प्रयोग करके वह मुश्किल काम को भी आसानी से कर सकेंगे। परिवार के सबसे उम्रदराज पुरुष के स्वास्थ्य का ध्यान रखें।

मीन राशि (Pisces Horoscope) – आज चन्द्रमा 9वें घर में रहेगा। वर्कस्पेस पर यदि टीम को लीड कर रहें हैं तो उन्हें अपनी टीम पर भरोसा बढ़ेगा। इसके साथ ही उन्हें बुस्ट भी करते चलें। वासी और सुनफा योग के बनने से बिजनेसमैन ने मार्केट में यदि किसी को कर्ज दिया था तो उन्हें वापस मिल सकता है। नई पीढ़ी अपने पुराने मित्रों के संपर्क में रहने की कोशिश करें। फैमली के साथ किसी धार्मिक स्थल पर जाते है, तो छोटे बच्चों को मीठा वितरण करें, इसके साथ ही किसी गरीब के लिए भोजन-पानी की व्यवस्था की भी कोशिश करें।

also read – https://indianewsup.com/kushinagar-news-the-dead-body-of-a-girl-dressed-in-a-brides-pair-was-found-hanging-from-a-tree-the-grooms-marriage-to-the-younger-sister/

 

 

 

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox