होम / WPL RCB Women Full Squad 2023: आरसीबी द्वारा खरीदे जाने के बाद रेणुका ने स्मृति मंधाना को लगाया गले, 11.90 करोड़ रुपये किए खर्च

WPL RCB Women Full Squad 2023: आरसीबी द्वारा खरीदे जाने के बाद रेणुका ने स्मृति मंधाना को लगाया गले, 11.90 करोड़ रुपये किए खर्च

• LAST UPDATED : February 14, 2023

(Renuka hugs Smriti Mandhana after being superseded by RCB, Rs 11.90 crore spent): विमेंस प्रीमियर लीग (WPL) के पहले सीजन के लिए खिलाड़ियों की नीलामी सोमवार यानी 13 फरवरी को मुंबई में हुई थी। वहीं रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) फ्रेंचाइजी ने अपनी महिला टीम के लिए 18 खिलाड़ी खरीदे हैं। जहां आरसीबी ने भारत की स्मृति मंधाना, ऑस्ट्रेलिया की एलिस पैरी, मेगन सुट, न्यूजीलैंड की सोफी डिवाइन, इंग्लैंड की हीथर नाइट और दक्षिण अफ्रीका की डेन वान निकर्क को खरीदकर एक मजबूत टीम तैयार की है।

बता दें कि आरसीबी ने 11.90 करोड़ रुपये खर्च किए है इन 18 खिलाड़ियों को खरीदने के लिए और अब उनके पास सिर्फ 10 लाख रुपये बचे हुए रह गए है। आरसीबी ने भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज ऋचा घोष के लिए भी बड़ी रकम खर्च की। ऋचा को आरसीबी ने 1.90 करोड़ रुपये में खरीदा।

आरसीबी में 12 भारतीय और 3 ऑस्ट्रेलिया की खिलाड़ी शामिल है

बता दें आरसीबी ने अपनी टीम के लिए नीलामी में कुल 12 भारतीय और छह विदेशी खिलाड़ियों को खरीदा हैं। नियमों के मुताबिक, एक टीम के पास कम से कम 15 और अधितकम 18 खिलाड़ियों को खरीदने की अनुमति थी। इनमें छह विदेशी खिलाड़ी हो सकती थीं। रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने सबसे ज्यादा ऑस्ट्रेलिया की तीन खिलाड़ियों पर पैसा लगाया है। वहीं इंग्लैंड, दक्षिण अफ्रीका और न्यूजीलैंड की भी एक-एक खिलाड़ी को खरीदा।

ये भी पढ़ें- Kanpur News : अफसरों के सामने जिंदा जली मां-बेटी: बेटा रोते हुए बोला-हम निकल गए, माँ-बहन जल गईं

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox