होम / Christmas Will Be Faded Due To Corona In Lucknow : लखनऊ में कोरोना के कारण फीका रहेगा क्रिसमस

Christmas Will Be Faded Due To Corona In Lucknow : लखनऊ में कोरोना के कारण फीका रहेगा क्रिसमस

• LAST UPDATED : December 10, 2021

इंडिया न्यूज, लखनऊ:

Christmas Will Be Faded Due To Corona In Lucknow कोरोना के कारण बीते साल की तरह इस साल भी क्रिसमस सादगी से मनाया जाएगा। इसका जश्न फीका रहेगा। क्रिसमस के आयोजन प्रतिबंधों के बीच छोटे स्तर पर होंगे। क्रिसमस पर आयोजित होने वाली प्रार्थना सभा का आनलाइन प्रसारण किया जाएगा। जिससे घर पर रहकर लोग प्रार्थना में शामिल हो सकें। कैथेड्रल में सिर्फ चर्च के पदाधिकारियों को ही प्रवेश दिया जाएगा। जिससे कार्यक्रम में अधिक लोगों की भीड़ न जुटने पाए।

कोरोना के कारण कार्यक्रम में किए गए बदलाव Christmas Will Be Faded Due To Corona In Lucknow

कैथेड्रल के फादर डा.डोनाल्ड डिसूजा ने बताया कि कोरोना संक्रमण को ध्यान में रखते कार्यक्रम में कई तरह के बदलाव किए गए हैं। 24 दिसंबर की मध्य रात्रि को कैथेड्रल में होने वाली विश्वासियों की भीड़ प्रतिबंधित रहेगी। 25 को दिन व रात्रि में होने वाली नाट्य प्रस्तुतियां भी नहीं होंगी।

क्रिसमस पर्व बेहद श्रद्धा व उल्लास के साथ मनाया जाएगा। क्रिसमस के अगले दिन होने वाला क्रिसमस मिलन समारोह भी आयोजित नहीं होगा। भीड़ को नियंत्रित करने के लिए प्रभु यीशु के जन्मोत्सव पर आयोजित कार्यक्रम में सिर्फ चर्च से जुड़े लोग ही शामिल हो सकेंगे। पास दिखाने के बाद ही किसी को प्रवेश मिलेगा। एक बार में 200 लोग ही प्रार्थना सभा में शामिल हो सकेंगे। हर वर्ष क्रिसमस पर होने वाले कार्यक्रम में करीब एक लाख लोग शामिल होते थे।

घर घर नहीं जाएगी टोलियां Christmas Will Be Faded Due To Corona In Lucknow

फादर डा.डोनाल्ड डिसूजा ने बताया कि इस बार कोरोना के चलते कैरोल टोलियां घर-घर जाकर कैरोल गीत नहीं गाएंगी। हर वर्ष प्रभु यीशु के जन्मोत्सव के पहले से ही टोलियों में लोग ईसाई परिवार के घरों में पहुंचकर प्रभु यीशु को समर्पित गीत गाते थे और सभी को बधाई देते थे।

20 दिसंबर से सजेगी झांकी Christmas Will Be Faded Due To Corona In Lucknow

कैथेड्रल में प्रभु यीशु के जीवन पर आधारित झांकी की सजावट का 20 दिसंबर से शुरू होगी। सरकार की गाइडलाइन के मुताबिक आयोजन होंगे। गाइडलाइन का पालन कर आने वाले श्रद्धालु मुख्य द्वार से प्रवेश करेंगे, पिछले द्वार से निकास होंगे। परमपिता परमात्मा प्रभु यीशु से प्रार्थना की जाएगी दुनिया जल्द से जल्द कोरोना महामारी से मुक्त हो प्रार्थना की जाएगी।

Also Read : CM Yogi Paid Tribute: शहीद विंग कमांडर पृथ्वी सिंह के घर पहुंचे सीएम योगी, श्रद्धांजलि अर्पित की

Connect With Us: Twitter Facebook

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox