होम / UP News: हाई सेक्योरिटी नंबर प्लेट ना होने पर भरना पड़ेगा भारी जुर्माना, 16 फरवरी से प्रदेश भर में चलेगा अभियान

UP News: हाई सेक्योरिटी नंबर प्लेट ना होने पर भरना पड़ेगा भारी जुर्माना, 16 फरवरी से प्रदेश भर में चलेगा अभियान

• LAST UPDATED : February 15, 2023

UP News: प्रदेश भर में 16 फरवरी से गाड़ियों पर हाई सेक्योरिटी नंबर प्लेट अनिवार्य कर दिया गया है। बाईक से लेकर बड़ी गाड़ियों तक सभी पर अनिवार्य तौर से हाई सेक्योरिटी नंबर प्लेट होना ही चाहिए। प्रदेश भर में लोगों को जागरुक करने के लिए अभियान चलाया जाएगा। इसके लिए विभाग ने तैयारी कर ली है। प्रदेश के सभी जिलों में अभियान के तहत लोगों को बताया जाएगा कि गाड़ियों पर हाईसेक्योरिटी नंबर प्लेट हो।

नोएडा में ये है तैयारी

नोएडा में वाहन पर अब तक हाई सिक्योरिटी नंबर प्लेट (एचएसआरपी) नहीं लगा है तो आप मोटा चालान भरने के लिए तैयार हो जाइए क्योंकि हाई सिक्योरिटी नंबर प्लेट लगाने की अवधि 15 फरवरी को समाप्त हो रही है ऐसे में नोएडा ट्रैफिक पुलिस 16 फरवरी से ऐसे वाहनों के खिलाफ अभियान शुरू करने जा रहा है और नोएडा में गुरुवार से बिना एचएसआरपी के चलने वाले वाहनों पर 5,000 रुपये का जुर्माना लगाया जाएगा।

यूपी के अतिरिक्त डीजी (यातायात और सड़क सुरक्षा) अनुपम कुलश्रेष्ठ की तरफ से निर्देश प्राप्त हुए जिसमें कहा गया है कि पंजीकृत वाहनों की विभिन्न श्रेणियों में एचएसआरपी लगाने के लिए अलग-अलग अवधि निर्धारित की गई थी, जो 15 फरवरी को समाप्त हो रही है। नोएडा कमिश्नरेट सहित सभी जिलों के पुलिस प्रमुखों को 16 फरवरी से ऐसे वाहनों के खिलाफ कार्रवाई अभियान शुरू करने और उल्लंघन करने वालों पर जुर्माना लगाने का निर्देश दिया है।

लगेगा 5000 हजार का जुर्माना

16 फरवरी से बिना एचएसआरपी वाले सभी वाहनों पर खराब नंबर प्लेट के लिए 5,000 रुपये का जुर्माना लगाया जाएगा। दोबारा पकड़े जाने पर हम उन्हीं वाहनों पर लगातार जुर्माना लगाते रहेंगे। सहायक क्षेत्रीय परिवहन अधिकारी (एआरटीओ-प्रशासन) सियाराम वर्मा ने बताया कि गौतमबुद्ध नगर में लगभग 7 लाख कारें पंजीकृत हैं। उन्होंने कहा कि लगभग 80% पंजीकृत कारों को एचएसआरपी लगवा ली है।

ये भी पढ़ें- कानपुर अग्निकांड: सीएम योगी पर माया का वार,कहा- बुलडोजर राजनीति ने रही गरीबों की जान

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox