होम / Gorakhpur News: बिदके हाथी ने लोगों को कुचला, मौके पर मौक, हादसे पर सीएम योगी के निर्देश

Gorakhpur News: बिदके हाथी ने लोगों को कुचला, मौके पर मौक, हादसे पर सीएम योगी के निर्देश

• LAST UPDATED : February 16, 2023

Gorakhpur News: (During the Yagya, suddenly the elephant flared up and started making noise.): पुलिस ने सूचना दी कि, यज्ञ के दौरान अचानक हाथी भड़क गया और उत्पाद मचाना शुरू कर दिया। जिसके कारण मौके पर भगदड़ मच गई। हादसे में 2 महिलाओं की मौके पर मौत हो गई।

सीएम ने मृतकों के प्रति संवेदना व्यक्त किया

गोरखपुर में बिदके हाथी ने तीन लोगों को कुचल दिया और तीनों लोगों की मौत हो गई हैं।  दरअसल, गोरखपुर के मोहम्मदपुर माफी गांव में बौराई हाथी को यज्ञ में बुलाया गया था। जिसके बाद गुस्साए हाथी ने कौशल्या देवी और कांति देवी को रौंद दिया। दोनों औरतों की मौके पर ही मौत हो गई. साथ ही दिलीप नाम का ग्रामीण भी वहां मौजूद था जो यहां अपने ननिहाल के आया था उसे भी हाथी ने रौंद दिया है। इस घटना की जानकारी मोहम्मदपुर माफी गांव के प्रधान ने दी. जिसके बाद सीएम योगी ने मामले का संज्ञान लिया और मृतकों के प्रति संवेदना व्यक्त करते हुए पांच लाख की मदद के लिए निर्देश दिए हैं.

रस्म के लिए हाथी को लाया गया था

दरअसल, मामला गोरखपुर के मोहम्मदपुर माफी गांव का है. जहां, गुरुवार को एक यज्ञ समारोह के दौरान अचानक हाथी भड़क गए। भड़के हाथी ने दो महिलाओं को और एक बच्चे को रौंद दिया, जिससे तीनों की मौके पर मौत हो गई। पुलिस ने बताया कि चिलुआताल थाना क्षेत्र के मोहम्मदपुर माफी गांव में यज्ञ के कार्यक्रम के रस्म के लिए हाथी को लाया गया था।

कैसे हुआ हादसा?                          

पुलिस ने बताया कि, यज्ञ के दौरान अचानक हाथी भड़क गया था और उसने उत्पाद मचाना शुरू कर दिया। जिसके कारण मौके पर भगदड़ मच गई। इस दौरान कांति देवी (55), कौशल्या देवी (50) और राजीव नामक व्यक्ति के चार वर्षीय बेटे को हाती ने अपने पैरों से कुचल डाला। इस हादसे में दोनों महिलाओं की मौके पर मौत हो गई। वहीं लड़के को इलाज के लिए जब अस्पताल ले जाया जा रहा था उस वक्त रास्ते में उसकी मौत हो गई।

तांडव मचाते हुए सड़क पर दौड़ने लगा हाथी

सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस बल और वन विभाग की एक टीम हाथी को काबू में करने की कोशिश कर रहे हैं। लोगों ने बताया कि, हाथी को यज्ञ में बुलाया गया था। यज्ञ के दौरान हाथी ने जमकर तांडव मचाया, जिस दौरान तीन लोगों की मौत हो गई। वहीं कई लोग गंभीर रूप से घायल हो गए है। बता दें, हाथी तांडव मचाते हुए सड़क पर दौड़ने लगा, इस दौरान जो भी सख्स उसके रास्ते में आया हाथी ने उसे कुचल दिया।

यह भी पड़ें-

Aligarh News: जेल में बंद महिला कैदियों के बच्चों को जेल अधिकारियों ने दिखाई नुमाइश, बच्चों ने पुलिस का किया शुक्रिया अदा

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox