होम / Madhya Pradesh Workers To Take Over BJP : उत्तर प्रदेश में भाजपा का मोर्चा संभालेंगे मध्य प्रदेश के कार्यकर्ता

Madhya Pradesh Workers To Take Over BJP : उत्तर प्रदेश में भाजपा का मोर्चा संभालेंगे मध्य प्रदेश के कार्यकर्ता

• LAST UPDATED : December 10, 2021

इंडिया न्यूज, लखनऊ:

Madhya Pradesh Workers To Take Over BJP उत्तर प्रदेश विधान सभा चुनाव को लेकर मध्य प्रदेश में भी तैयारियां तेज हो गई हैं। राज्य से लगने वाली सीमा पर उत्तर प्रदेश के 11 जिलों में कुल 49 विधानसभा क्षेत्र हैं। इनके लिए मध्य प्रदेश के हर जिले से दो ऐसे कार्यकतार्ओं का चयन किया जा रहा है, जिनका वहां कहीं प्रभाव या अच्छा संपर्क हो।

50 से ज्यादा सीटों के प्रभारी थे नरोत्तम मिश्रा Madhya Pradesh Workers To Take Over BJP

उल्लेखनीय है कि 2017 के विधानसभा चुनाव में उत्तर प्रदेश में 50 से ज्यादा सीटों के प्रभारी राज्य के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा थे, वहीं पूर्व केंद्रीय मंत्री उमा भारती और केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर को भी भेजा गया था। 2019 के लोकसभा चुनाव के दौरान ज्योतिरादित्य सिंधिया कांग्रेस में थे और उन्हें पार्टी ने पश्चिमी उत्तर प्रदेश का प्रभार दिया था। सिंधिया अब भाजपा में है और केंद्रीय मंत्री भी हैं। पार्टी उन्हें युवा चेहरे के रूप में उत्तर प्रदेश भेज सकती है।


सांगठनिक कार्य के अनुभव वाले कार्यकर्त्ता बुलाए जाते हैं Madhya Pradesh Workers To Take Over BJP

दरअसल, भाजपा विधानसभा चुनाव में विभिन्न राज्यों से उन कार्यकतार्ओं को पहले ही बुला लेती है, जिन्हें कई राज्यों में चुनाव के दौरान सांगठनिक कार्यों का लंबा अनुभव हो। इन जमीनी कार्यकतार्ओं को विधानसभा क्षेत्र की सामाजिक, आर्थिक और भौगोलिक स्थिति के अनुसार रणनीति बनाने में महारत होती है।

उमा भारती के समर्थकों को भेजा जा रहा Madhya Pradesh Workers To Take Over BJP

मध्य प्रदेश चूंकि उत्तर प्रदेश का पड़ोसी राज्य है, इसलिए इसकी सीमा पर आने वाले विधानसभा क्षेत्रों में उन कार्यकतार्ओं की पहले ही सूची तैयार की जा रही है, जिनके संपर्क इन क्षेत्रों में हैं। दोनों राज्यों के बीच बुंदेलखंड क्षेत्र में पूर्व केंद्रीय मंत्री उमा भारती का भी खासा प्रभाव है। वह दोनों राज्यों से लोकसभा चुनाव जीत चुकी हैं। उमा भारती व उनके करीबी और समर्थकों को भी उत्तर प्रदेश के इन क्षेत्रों में भेजा जा रहा है।

Also Read : SP President Akhilesh Yadav: सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव शनिवार अपनी ‘सेना’ को देंगे जीत का मंत्र

Connect With Us: Twitter Facebook

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox