होम / UP Budget 2023: राज्यपाल आनंदीबेन पटेल के अभिभाषण से शुरू हुआ बजट सत्र,  कार्यवाही कल तक के लिए स्थगित

UP Budget 2023: राज्यपाल आनंदीबेन पटेल के अभिभाषण से शुरू हुआ बजट सत्र,  कार्यवाही कल तक के लिए स्थगित

• LAST UPDATED : February 20, 2023

उत्तरप्रदेश (Uttar Pradesh) में आज से शुरू हुआ बजट सत्र जो कि राज्यपाल आनंदीबेन पटेल के अभिभाषण से शुरू हुआ। राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने अभिभाषण में सरकार के द्वारा किए गए कार्यों को दर्शाया। विधानसभा कार्यवाही के दौरान समाजवादी पार्टी के सदस्यों ने तख्ती लेकर सदन में नारेबाजी करना शुरू कर दिया। जिसमें विपक्षियों द्वारा हंगामा करने पर कार्यवाही कल तक के लिए स्थगित कर दी गई है।

आपको बता दें कि योगी सरकार का वित्तीय वर्ष 2023-24 का बजट 22 फरवरी को सदन में पेश होगा। योगी का आय-व्यय को 22 फरवरी को विधानमंडल के दोनों सदनों में पेश किया जाएगा। यूपी विधान सभा का बजट सत्र 20 फरवरी से शुरू हुआ इस बजट में सरकार का फोकस शिक्षा पर होगा। वहीं 80 लोकसभा सीटों वाले उत्तर प्रदेश के इस बजट में आगामी लोकसभा चुनाव 2024 की तैयारियां भी नजर आ सकती है।

मुख्यमंत्री योगी का बयान 

वहीं मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बयान देते हुए कहा कि “अगर कोई तारीख महत्वपूर्ण लगती है तो हम उस पर आने वाले दिनों में चर्चा करने के बारे में विचार करेगें। हमरी कोशिश होनी चाहिए की हम अपनी एक अच्छी पहल बनाए। उनका कहना है कि उत्तर प्रदेश की 25 करोड़ जनता के लिए 22 फरवरी को विधानसभा में बजट पेश किया जाएगा। बजट पर दोनों सदनों में चर्चा होने के बाद इसे पारित किया जाएगा।”

ये भी पढ़े- UP Politics: बीजेपी नेता का अखिलेश पर निशाना, चाचा शिवपाल यादव को लात मारने तक की  कह दी बात पढ़िए पूरी खबर

Tags:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox