होम / UP Budget Session: हाथ में पोस्टर लेकर सदन पहुंचे अखिलेश, कहा- “जातीय जनगणना कराए सरकार”

UP Budget Session: हाथ में पोस्टर लेकर सदन पहुंचे अखिलेश, कहा- “जातीय जनगणना कराए सरकार”

• LAST UPDATED : February 20, 2023

UP Budget Session: प्रदेश के बजट सत्र का आज पहला दिन था। राज्यपाल आनंनदीबेन पटेल के अभिभाषण के साथ बजट सत्र की शुरुआत हुई। वहीं सत्र से पहले सपा ने जोरदार प्रदर्शन किया। मुख्यविपक्षी दल ने सरकार के उपर आरोप भी लगाए। सपा ने कहा कि सरकार बेरोजगारी, महंगाई अपराध समेत अन्य मुद्दों पर बहस नही कर रही। सपा ने कहा कि सरकार इन मुद्दों से लोगों का ध्यान भटकाने का काम कर रही है।

हाथों में पोस्टर लेकर सदन पहुंचे अखिलेश

हाथों में पोस्टर लेकर सदन की कार्रवाई में पहुंचे। उन्होंने सदन की शुरुआत से पहले कहा कि “जिस सरकार ने किसानों को लूटा और तबाह कर दिया, खेती पर ध्यान नहीं दिया, सिंचाई, खाद, कीटनाशक के लिए मंडी नहीं लगाई – यह एक झूठी सरकार है जो कहती है कि वे मंडियों के बुनियादी ढांचे के लिए 1 लाख करोड़ रुपये देंगे। क्या उन्होंने यूपी में एक भी मंडी बनाई?”

वहीं उन्होंन कहा कि “प्रदेश में कानून व्यवस्था चरमरा गई है। हाल ही में एक मां-बेटी की जिंदा जलकर मौत हो गई। क्यों? राज्य सरकार, प्रशासन और बुलडोजर के कारण। आप बुलडोजर लेकर घूम रहे हैं, इस उम्मीद में कि निवेश आएगा। आप लोगों को सपने दिखा रहे हैं”

सभी मुद्दों पर चर्चा को तैयार सरकार

सीएम योगी ने सदन की कार्रवाई से पहले कहा कि विधानसभा में उठाए गए मुद्दों पर चर्चा कराना सरकार का काम है। सत्र 20 फरवरी से 10 मार्च तक चलेगा, जरूरत पड़ी तो शनिवार को भी चर्चा होगी। मैं विपक्ष से विधानसभा को सुचारू रूप से चलाने में हमारी मदद करने की अपील करता हूं।

आगे उन्होंन कहा कि बजट सत्र आज राज्यपाल के अभिभाषण के बाद शुरू हो रहा है। राज्य के 25 लोगों का बजट 22 फरवरी को पेश किया जाएगा जिसके बाद इस पर चर्चा होगी।

यह भी पढ़ें- UP Budget Session: सत्र के पहले दिन सपा ने किया जोरदार प्रदर्शन, सीएम बोले- सरकार हर मुद्दे पर चर्चा को तैयार

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox