होम / Amroha News: पूर्व बीजेपी विधायक ने बसपा सांसद कुंवर दानिश अली की खोली पोथियां, कहां- अब बताओ हिन्दू हो या मुसलमान

Amroha News: पूर्व बीजेपी विधायक ने बसपा सांसद कुंवर दानिश अली की खोली पोथियां, कहां- अब बताओ हिन्दू हो या मुसलमान

• LAST UPDATED : February 21, 2023

Amroha News: (Former BJP MLA Dr. Kamal Malik has opened a vigorous front today by reminding BSP MP Kunwar Danish Ali from Amroha of his descendants.): बीजेपी के पूर्व विधायक डॉ कमल मलिक ने आज अमरोहा से बसपा सांसद कुंवर दानिश अली को उनके वंशजों की याद दिलाते हुए जोरदार मोर्चा खोला है। बीजेपी के पुर्व विधायक ने मीडिया के सामने कुछ ऐसे कागजात पेश किए, जिसमें कुंवर दानिश अली के वंशज हिंदू है। जो बृजघाट स्थित पोथियों में दर्ज है।

नाथूराम गोडसे की विचारधारा के खिलाफ लड़ने को हैं तैयार

बता दें, 3 दिन पूर्व बसपा सांसद कुंवर दानिश अली ने कर्नाटक के रंगपाटन में मौजूद टीपू सुल्तान की मजार के सामने खड़े होकर खुद को टीपू सुल्तान का फॉलोवर बताया और नाथूराम गोडसे को देश का पहला आतंकवादी कहकर संबोधित किया था।

साथ ही उनके द्वारा जो वीडियो सोशल मीडिया पर जारी किया था, उसमें वह खुले तौर पर धमकी भरे लहजे में कहते नजर आएं। जहां उन्होंने कहा है कि, वह नाथूराम गोडसे की विचारधारा के खिलाफ लड़ने को तैयार हैं। उनके मानने वालों से वैचारिकता के आधार पर लड़ने को तैयार हैं और वह टीपू सुल्तान को अपना आदर्श मानते हैं।

‘1400 ईसवी में दानिश अली के वंशज हिंदू

उनके द्वारा जारी किया गया इस वीडियो के बाद से ही राजनीति गरमाई हुई है।  जिसके चलते आज बीजेपी के पूर्व विधायक डॉक्टर कमल मलिक ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए कुंवर दानिश अली के वंशजों की पोथियां मीडिया के सामने पेश की। जिसमें साफ तौर पर दर्ज है कि, 1400 ईसवी में उनके वंशज हिंदू थे। काफी वक्त बाद उन्होंने मुस्लिम धर्म अपनाया।

वह अपने वंशजों को मानते है या अब भी वो टीपू सुल्तान के फॉलोवर हैं

बीजेपी के पूर्व विधायक ने इन पोथियों के आधार पर कुंवर दानिश अली को चैलेंज किया है। उन्होंने कहा कि, दानिश अली सही हैं या ये पोथियां सही है? क्योंकि बृजघाट में 1100 ईसवी तक के ऐसे सभी रिकॉर्ड पोथियों में दर्ज हैं, जिसमें वंशजों के नाम और उनकी जातियां तक लिखी हुई है। बीजेपी विधायक द्वारा मीडिया के सवालों में बताया कि, कुंवर दानिश अली को बताना चाहिए कि वह अपने वंशजों को मानते है या अब भी वो टीपू सुल्तान के फॉलोवर हैं।

यह भी पढ़ें-

Kanpur Murder: युवती की गला काटकर हत्या! जानवरों का चारा लगाते समय हमला, फरसे से किए कई वार

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox