होम / Sambhal News: जिला प्रशासन की फिर देखने को मिली लापरवाही, रेलवे लाइन पर ट्रेन की गोवंशीय पशुओं से टक्कर, जानें….

Sambhal News: जिला प्रशासन की फिर देखने को मिली लापरवाही, रेलवे लाइन पर ट्रेन की गोवंशीय पशुओं से टक्कर, जानें….

• LAST UPDATED : February 22, 2023

Sambhal News: (In Uttar-Pradesh’s Sambhal, 8 dumb cows died after being hit by a train.): उत्तर-प्रदेश के संभल में ट्रेन की चपेट में आकर बेजुबान 8 गायों की दर्दनाक मौत हो गई। प्रशासन खुद को बचाते हुए गायों की मौत की पुष्टी कर रहा है। बता दें, इससे पहले भी 11 गायों की ट्रेन से कटकर मौत हो चुकी है। इस तरह पशुओं की लगातार मौत से ग्रामिणों में क्रोध देखने को मिल रहा हैं।

4 गौवंशीय पशुओं की मौत की हुई पुष्टि     

यह मामला संभल के धनारी थाना इलाके में चंदौसी अलीगढ़ रेल ट्रैक का हैं, जहां भागनगर के पास गौवंश ट्रेन की चपेट में आया है। इसकी सुचना के बाद मुख्य पशु चिकित्सक, एसडीएम और पुलिस मौके पर पहुंची है। बता दें, जिले के सूचना विभाग ने इस घटना में 4 गौवंशीय पशुओं की मौत की पुष्टि की गई है। तो वहीं, गौवंशीय पशुओं की मौत पर अधिकारी कैमरे पर बोलने से बच रहे है।

पहले भी कई बार हो चुकी है गोवंशीय पशुओं की टक्कर

बता दें कि, रेल ट्रैक पर ट्रेन से गोवंशीय पशुओं की टक्कर की ये पहली घटना नहीं हैं, बल्कि ऐसे हादसे लगातार हो रहे है। मालूम हो कि, 10 दिन पहले ही बहजोई थाना इलाके में 11 गोवंशीय पशुओं की ट्रेन से कटकर मौत हो गई थी। वहीं, इससे पहले धनारी थाना इलाके में कई बार गौवमशीय पशुओं की ट्रेन से टक्कर के कारण मौत हो रही थी। एक साल से गाय लगातार ट्रेन से टक्कर के कारण उनकी मौत हो रही है।

गायों के संरक्षण की कोई ठोस व्यवस्था नहीं

हजारों गोवंश पशु जंगलों में भटक रहे हैं। प्रशासन के पास गायों के संरक्षण की कोई ठोस व्यवस्था नहीं हैं। वहीं जब किसान इन बेसहारा गोवंश के पशुओं को खेतों से भगाते हैं, जिससे गाय रेल ट्रैक और सड़कों पर यह पशु हादसे का शिकार हो जाते है और उनकी मौत हो जाती हैं।

यह भी पढ़ें-

UP Budget 2023: बजट को सीएम ने बताया ऐतिहासिक, बोले- समग्र विकास के लिए कर रहे काम

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox