होम / Hardoi News: चूल्हे की चिंगारी से 86 घरों में लगी आग, लाखों रूपए के जेवर- गृहस्थी जलकर हुई खाक;आग में मवेशी भी जिंदा जले

Hardoi News: चूल्हे की चिंगारी से 86 घरों में लगी आग, लाखों रूपए के जेवर- गृहस्थी जलकर हुई खाक;आग में मवेशी भी जिंदा जले

• LAST UPDATED : February 24, 2023

(86 houses caught fire due to the spark of the stove):यूपी के हरदोई(Hardoi) में उस समय हड़कंप मच गया जब बिलग्राम इलाके में चूल्हे की चिंगारी ने एक-एक कर करीब 86 घरों को अपनी ज़द में ले लिया। आग की ऊंची-ऊंची लपटें देख कर हर तरफ कोहराम मच गया। घंटों की मशक्कत के बाद दमकल की टीम ने आग पर काबू पाया है। हादसे में कई मवेशी भी ज़िदा जल कर मर गए, करीब 50 से 60 लाख तक का नुक़सान होने की बात कही जा रही है।

फायर ब्रिगेड की टीम ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर पाया काबू 

बिलग्राम कोतवाली क्षेत्र के कटरी बिछुईया गांव में देर शाम चूल्हे की चिंगारी से आग लग गई। जिसके बाद आग ने देखते ही देखते ऐसा विकराल रूप लिया की तबाही सी मचा दी। देखते ही देखते 86 मकानों को आग ने अपनी चपेट में ले लिया। आग की लपटों को देख कर मौके पर पहुचें ग्रामीणों ने आग पर काबू पाने का प्रयास किया पर आग बहुत तेज गति में थी। जिससे आग पर काबू नहीं पा सके। ग्रामीणों ने फायर ब्रिगेड को सूचना दी, मौके पर पहुँची फायर ब्रिगेड ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया है। आग से घरों में रखा अनाज, भूसा, जेवर खाक हो गया और तमाम मवेशियों की जल कर मौत हो गई। वही कटरी बिछुईया निवासी बंसत बुरी तरह से आग में जल गये। जिन्हें उपचार के लिये सीएचसी बिलग्राम ले जाया गया। वहां पर उनका इलाज चल रहा हैं।

लाखों लोगों के घर जल कर हुए खाक

गांव के राम विलास, मंशाराम, शिशुपाल, अशरफी, राम चंन्द, रावेन्द, अंकित, राजबहादुर, हितेश, सुशील, सुनील, गुड्डू, बाबू राम, रामू, प्रकाश, बबलू, महिपाल, राजेश, जगतनाथ, केशन पाल, बालकराम, आशीष, रामचंद्र, सुशील, मदन, नन्हें, बंसत, राजेन्द्र, निरंजन, राम प्रकाश, राजू, रामू, सुन्दर लाल, रामतीर्थ, सुन्दर लाल, अरविंद, जगतनाथ, राजेश, जगतनाथ, फूल चंन्द, रामबालक, केशन पाल, रामबालक आदि के घर जलकर राख हो गए है। इस हादसे में कई मवेशियों के मरने की बात कही गई है। राजस्व महकमें की टीम के मुताबिक नुकसान की रकम का दायरा और भी बढ़ सकता है। एएसपी पूर्वी नृपेंद्र ने बताया कि चूल्हे की चिंगारी से लगी आग है। जिसने 86 घरों को अपने चपेट में ले लिया, कोई जनहानि नहीं हुई है। पुलिस बल गांव में तैनात है और राजस्व टीम नुकसान का आंकलन कर रही है।

सीएम योगी ने खुद लिया घटना का संज्ञान

इस पूरी घटना का संज्ञान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने खुद लिया है। डीएम हरदोई ने फौरन जिला प्रशासन के साथ मौके पर पहुंच कर 47 परिवारों को राहत सामग्री देने की बात कही है।

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox