होम / Akhilesh Yadav Said : अखिलेश यादव बोले सपा विकास में करती है विश्वास

Akhilesh Yadav Said : अखिलेश यादव बोले सपा विकास में करती है विश्वास

• LAST UPDATED : December 11, 2021

इंडिया न्यूज, लखनऊ:

Akhilesh Yadav Said   उत्तर प्रदेश में 2022 में होने वाले विधानसभा चुनाव में जीत के लिए समाजवादी पाटी ने शनिवार को पार्टी कार्यालय में गहन मंथन किया। पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने जिला व महानगर अध्यक्ष के साथ ही विधानसभा क्षेत्र के अध्यक्षों के साथ विभिन्न चरण में बैठक की।

हम महिला सम्मान के लिए काम करते है Akhilesh Yadav Said

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कांग्रेस के महिलाओं को नौकरी में आरक्षण देने की घोषणा पर पलटवार किया। अखिलेश ने कहा कि सबसे पहले समाजवादी पार्टी महिलाओं के मान और सम्मान के लिए काम किया। हमने 500 रुपए वृद्धावस्था पेंशन दी और आगे सरकार बनने पर बजट के अनुसार इसे दोगुना या तीन गुना किया जाएगा।

सपा की सरकार परियोजना को पूरा करने का काम करती है Akhilesh Yadav Said

पीएम मोदी के हाथ शनिवार को सरयू परियोजना का लोकार्पण करने के सवाल पर उन्होंने कहा कि समाजवादी पार्टी ने अपने शासनकाल में इस परियोजना को पूरा करने के लिए काफी काम किया। भाजपा तो सिर्फ फीता काटना जानती है।

किसान की आय दोगुनी नहीं हुई और वह आज खाद के लिए लंबी-लंबी लाइनों में लगा है। अभी उन्होंने गरीबों को मार्च तक मुफ्त राशन देने की घोषणा की है, लेकिन अगर समाजवादी सरकार आई तो हम गरीबों को समाजवादी फूड पैकेट देने की योजना लागू करेंगे। प्रदेश वासियों ने मन बना लिया है उन्हें अब योगी सरकार नहीं योग्य सरकार चाहिए।


यूपी में कितनों को रोजगार मिला, बड़ा सवाल है Akhilesh Yadav Said

अखिलेश यादव ने कहा कि उत्तर प्रदेश में 2022 में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर योगी आदित्यनाथ सरकार ने दिल्ली में बड़े-बड़े बैनर, विज्ञापन, होर्डिंग लगाए हैं। इनमें दशार्या गया है कि प्रदेश में बड़े पैमाने पर रोजगार और नौकरी दी गई। उत्तर प्रदेश के कितने नौजवानों को नौकरी और रोजगार मिले, यह सबसे बड़ा सवाल है।

भाजपा सरकार कम से कम यह तो बताए कि जो शिलान्यास किए गए थे, उनमें से साढ़े चार वर्ष में कितने पूरे हो पाए हैं। उन्होंने कहा कि समाजवादी पार्टी ने युवाओं को लैपटॉप दिए और भाजपा ने उन पर लाठीचार्ज किया।

किसानों को दोगुनी आय का सपना दिखाया था भाजपा ने Akhilesh Yadav Said

अखिलेश यादव ने कहा कि भाजपा ने किसानों को सपना दिखाया था कि 2022 तक किसानों की आय दोगुनी हो जाएगी। उन्होंने कहा कि भाजपा कम से कम दिखा तो दे कि बढ़ी आमदनी वाले किसान। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार तो अब परियोजनाओं की तुलना में विज्ञापनों पर अधिक खर्च करती है। बड़े-बड़े होर्डिंग लगाए हैं कि युवाओं को नौकरी मिल रही है। यूपी में उन्हें नौकरी कहां दी। यह सब सिर्फ होर्डिंग्स में ही है।

Read More: PM Modi : पिछली सरकारों की लापरवाही की कीमत देश चुका रहा है

Connect With Us: Twitter Facebook

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox