होम / Lohaghat News: डीएम के आदेश पर गांव में खुलेगी सरकारी सस्ते गल्ले की दुकान, पैदल चलकर राशन लाने को मजबूर है ग्रामीण

Lohaghat News: डीएम के आदेश पर गांव में खुलेगी सरकारी सस्ते गल्ले की दुकान, पैदल चलकर राशन लाने को मजबूर है ग्रामीण

• LAST UPDATED : February 24, 2023

Lohaghat News: (People of roadless Kayal village of Lohaghat block, situated near the remote Nepal border, were facing the problem of government cheap straw shop for a long time.) लोहाघाट ब्लॉक के दूरस्थ नेपाल सीमा से लगे सड़क विहीन कायल गांव के लोगों को काफी लम्बे वक्त से सरकारी सस्ते गल्ले की दुकान की समस्या का सामना करना पड़ रहा था। जिस समस्या का समाधान जल्द ही होने जा रहा है।

7 किलोमीटर तक पैदल राशन के लिए पैदल चलते है ग्रामिण

डीएम चंपावत नरेंद्र सिंह भंडारी के कायल गांव के दौरे पर ग्रामीणों ने डीएम भंडारी के सामने अपनी इस समस्या को प्रमुखता से उठाया था। ग्रामीणों ने कहा कि, गांव में सरकारी सस्ते गल्ले की दुकान ना होने के कारण उन्हें 7 किलोमीटर तक पैदल चलकर रोसाल और डूंगरा बोहरा से राशन लाना पड़ता हैं। जिसके बाद ग्रामिणों की समस्या का तुरंत संज्ञान लेते हुए डीएम भंडारी ने अधिकारियों को जल्द से जल्द कायल गांव में सरकारी सस्ता गल्ला की दुकान खोलने के निर्देश दिए थे।

ग्रामिणों ने किया डीएम नरेंद्र सिंह भंडारी को धन्यवाद

बता दें, जल्द ही कायल गांव में सरकारी सस्ता गल्ला की दुकान खुल जाएगी तथा ग्रामीणों की एक प्रमुख समस्या का समाधान हो जाएगा। जिसके लिए ग्रामीणों ने डीएम नरेंद्र सिंह भंडारी का आभार जताते हुए उन्हें धन्यवाद दिया। क्षेत्र के किसान नेता मोहन चंद्र पांडे ने बताया कि, सरकारी सस्ता गल्ला की दुकान खुलने से गांव की एक बड़ी समस्या का समाधान हुआ है। उन्होंने कहा कि, अभी तक कायल और भोजनी गांव के ग्रामीण सस्ता गल्ला का राशन लाने 7 किलोमीटर पैदल चलकर रोसाल व डूंगरा बोरा जाने को मजबूर थे। लेकिन डीएम चंपावत की पहल के बाद उनकी समस्या का समाधान हो चुका है। जिसके लिए सभी ग्रामीण डीएम चंपावत को धन्यवाद देते हैं।

डीएम से गांव में सड़क निर्माण की अपील

साथ ही ग्रामीणों ने डीएम से गांव के लिए जल्द से जल्द सड़क निर्माण कार्य शुरू कराने की मांग भी की है। बता दें, बैठक में प्रमोद पांडे, जगदीश पांडे ,रमेश राम जीत राम गोविंद राम ,गोपाल राम, लता पांडे ,आनंदी देवी ,बसंती देवी जोगाराम सहित कई ग्रामीण मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें-

Champawat News: जल संस्थान के खिलाफ महिलाओं ने किया सड़क जाम, पेयजल उपलब्ध कराने की मांग की

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox