होम / UP NEWS: होली पर यूपी सरकार चलायेगी 2065 अतिरिक्त बसें, घर जाने की दिक्कतें हुई खत्म पढ़े पूरी जानकारी

UP NEWS: होली पर यूपी सरकार चलायेगी 2065 अतिरिक्त बसें, घर जाने की दिक्कतें हुई खत्म पढ़े पूरी जानकारी

• LAST UPDATED : March 1, 2023

उत्तर प्रदेश सरकार होली पर लोगों को बहुत अच्छी सुविधा प्रदान करने जा रही है। उत्तर प्रदेश परिवहन विभाग के जनसंपर्क अधिकारी अजीत सिंह ने जानकारी देते हुए कहा कि होली के पावन पर्व को देखते हुए परिवहन निगम और अधिक बस सेवा चलायेगा। इस वर्ष आने वाले होली पर्व पर 2065 अतिरिक्त बसें चलाने की योजना बनाई जा रही है।

त्योहारों के मौके पर बड़ी संख्या में लोग एक जगह से दूसरी जगहों पर आना-जाना करते हैं। चाहे कोई भी त्योहार हो हर  मौकों पर यात्रियों की संख्या तेजी से बढ़ जाती है। इस खाश मौके पर सरकार यात्रियों के लिए आने जाने की खास व्यवस्था करने वाली है। जिससे की यात्रियों को आने जाने में परेशानी नहीं होगी। जिसको देखते हुए यूपी सरकार ने अतिरिक्त बस सेवा देने की व्यवस्था की है।

जनसंपर्क अधिकारी का बयान

उत्तर प्रदेश परिवहन विभाग ने इस हालत को देखते हुए हजारों की संख्या में अधिक बसें चलाकर सुविधा मुहैया कराएगी। उत्तर प्रदेश परिवहन विभाग के जनसंपर्क अधिकारी अजीत सिंह द्वारा बताया गया है कि होली के त्योहार को मद्देनजर परिवहन निगम और अतिरिक्त बस सेवायें मुहैया करायेगा और इस वर्ष होली पर्व पर 2065 अतिरिक्त बसें चलाने की योजना बनाई जा रही है। जरूरत पड़ने पर और भी बसों की संख्या बढ़ाई जा सकती है।

अजीत सिंह ने आगे बताया कि यूपीएसआरटीसी के पास कुल 8329 बसे अभी मौजूद है। वहीं 3 हज़ार बसें अनुबंधित भी हैं। ऐसे में जहां भी जरूरत पड़ेगी वहां आवश्यकतानुसार गाड़ियों को और बढ़ा दिया जाएगा। और जहां जरूरत कम की होगी वहां बसों की संख्या को कम भी किया जा सकता है।

 

ये भी पढ़े- Weather NEWS : मार्च शुरू होते ही पहले हफ्ते गर्मी से हालत खराब, यूपी के कई इलाकों का हुआ बुरा हाल

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox