होम / शकुनि को पालेंगे तो सत्यानाश होना ही होना है, विपक्ष को समझनी चाहिए ये बात: सीएम योगी

शकुनि को पालेंगे तो सत्यानाश होना ही होना है, विपक्ष को समझनी चाहिए ये बात: सीएम योगी

• LAST UPDATED : March 2, 2023

लखनऊ: आज विधान परिषद में सीएम योगी आदित्यनाथ नें बजट पर चर्चा में हिस्सा लिया। सीएम ने इस दौरान बजट को लेकर अपनी बातों को रखा। वहीं मुख्य विपक्षी पार्टी समाजवादी पार्टी ने विधान परिषद से वॉक आउट भी किया। सीएम ने बजट पर चर्चा करते हुए बजट की विशेषताओं को रखा। सीएम योगी आदित्यनाथ ने सपा पर जमकर तंज भी कसा।

  • सीएम योगी की मुख्य बातें
  • प्रदेश में आयोजित हुए GIS
  • सपा ने विधान परिषद से किया वॉक आउट
  • प्रदेश में बढ़ रही आर्थिक व्यवस्था

सीएम योगी की मुख्य बातें

सीएम योगी ने बजट पर चर्चा के दौरान कहा कि भारत आज G-20 की अध्यक्षता कर रहा है। पीएम मोदी के नेतृत्व में G-20 की बैठक देश में आयोजित की जा रही है। बजट को लेकर उन्होंने कहा कि बजट में हर वर्ग का ख्याल रखा गया है। आगे कहा कि 6 साल में बजट दोगुना हुआ है। सबका साथ सबका विकास हमारा मूलमंत्र है जिसपर चलते हुए सरकार काम कर रही है।

प्रदेश में आयोजित हुए GIS

सीएम योगी ने ग्लोबल इंवेस्टर्स समिट को लेकर कहा कि पहले इंवेस्टर समिट दिल्ली,मुंबई में होते थे, आज इंवेस्टर समिट उत्तर प्रदेश में हो रहा है।उन्होंने कहा कि प्रदेश में एंटी भूमाफिया टास्क फोर्स का गठन किया गया है जो कि आम लोगों के के लिए हितकारी है। उन्होंने कहा कि आज हमारे पास भारी भरकम लैंड बैंक मौजूद है।

सपा ने विधान परिषद से किया वॉक आउट

सीएम के भाषण के दौरान विधान परिषद से सपा ने वॉक आउट किया,समाजवादी पार्टी ने वाराणसी में बुलडोजर कार्रवाई को लेकर वॉक आउट किया। सपा ने सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि वाराणसी में कानून तोड़कर बुलडोजर की कार्रवाई की गई है।

प्रदेश में बढ़ रही आर्थिक व्यवस्था

सीएम ने विधान परिषद में बोलते हुए कहा कि स्टेट एक्साइज में आज 45 हजार करोड़ का लाभ मिल रहा है। यूपी की अर्थव्यवस्था तेजी से आगे बढ़ रही है। उन्होंने कहा कि यूपी की कानून व्यवस्था पहले से बेहतर है। आज यूपी के नौजवान को खुद पर गर्व है। सपा पर प्रहार करते हुए उन्होंने कहा कि प्रदेश को लूटकर ऑस्ट्रेलिया में टापू खरीदे गए।

यह भी पढ़ें- चंदौली: 2,3 सौ ट्रक में नहीं होगा काम…, अधिकारियों के इस वायरल ऑडियो से विभाग में हड़कंप

Tags:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox