होम / Ayodhya News: हर रोज 4 से 5 लाख श्रद्दालुओं की मेजबानी करेगा अयोध्या रेलवे स्टेशन, हजारों लोगों को मिलेगा रोजगार-सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय सचिव

Ayodhya News: हर रोज 4 से 5 लाख श्रद्दालुओं की मेजबानी करेगा अयोध्या रेलवे स्टेशन, हजारों लोगों को मिलेगा रोजगार-सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय सचिव

• LAST UPDATED : March 3, 2023

Uttar Pradesh News: सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय के सचिव श्री अपूर्व चन्द्र ने गुरुवार को अयोध्या का दौरा किया। उन्होंने कहा कि अयोध्या में मंदिर निर्माण से पूरे प्रदेश में विकास और रोजगार के अवसर पैदा होंगे। सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय सचिव ने कहा कि जिस तरह से अयोध्या का रेलवे स्टेशन विकसित हुआ है वो पूरे अयोध्या के विकास का जीता जागता सबूत है। उन्होंने कहा कि अयोध्या का रेलेव स्टेशन इस तरह से विकसित किया जा रहा है कि हर रोज 4 से 5 लाख श्रद्दालु आसानी से यहां पहुंचकर बिना किसी दिक्कत के दर्शन कर सकें।

खबर में खास:

  • इस तर्ज पर होगा मंदिर का निर्माण 2000 वर्षों से ज्यादा इसकी बनी रहेगी मजबूती
  • मंदिर निर्माण से पर्यटन और रोज़गार की खुलेंगी अपार संभावनाएं
  • 5 अगस्त, 2020 को प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी ने किया था भूमि पूजन

इस तर्ज पर होगा मंदिर का निर्माण 2000 वर्षों से ज्यादा इसकी बनी रहेगी मजबूती

श्री चन्द्रा ने नगर भ्रमण के दौरान श्री राम मंदिर निर्माण स्थल का जायजा लिया और निर्माण कार्य में शामिल श्रमिकों से बातचीत भी की। उन्होंने मंदिर निर्माण से आर्थिक और रोजगार के अवसरों के बारे में स्थानीय लोगों से भी बातचीत की।
सूचना प्रसारण सचिव रामलला की मूर्ति स्थापित होने के स्थल पर जाकर हो रहे निर्माण कार्य की जानकारी ली। पुजारियों ने उनका राम पटका पहना कर स्वागत किया। अधिकारियों ने श्री अपूर्व चन्द्र को बताया कि मंदिर का निर्माण इस आधार पर किया जा रहा है कि 2000 वर्षों से भी अधिक तक इसकी मजबूती बनी रहे।

मंदिर निर्माण से पर्यटन और रोज़गार की खुलेंगी अपार संभावनाएं

सूचना प्रसारण सचिव ने मंदिर गर्भगृह समेत पूरे परिसर का भ्रमण किया। सूचना प्रसारण सचिव ने अयोध्या के कायाकल्प की कई परियोजनाओं को देखा। जहां यात्रियों के लिए भव्य अयोध्या मे बन रहे भव्य दिव्य मंदिर से न केवल अयोध्या की आध्यात्मिकता और गरिमा में वृद्धि होगी बल्कि यहां पर्यटन और रोज़गार की अपार संभावनाएं भी खुलेंगी।
मंदिर परिसर में काम कर रहे मजदूरों से सचिव सूचना प्रसारण ने स्वयं बात की और उनसे कार्य के बारे में जानकारी ली। इस दौरान श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र के महासचिव चम्पत राय समेत मंदिर निर्माण से जुड़ी सभी कार्यदायीं एजेंसियों के पदाधिकारी मौजूद रहे।

5 अगस्त, 2020 को प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी ने किया था भूमि पूजन

श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट की देखरेख में मंदिर का निर्माण कार्य निरंतर गति से जारी है और 5 अगस्त, 2020 को प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी द्वारा भूमि पूजन के बाद से निर्माण प्रक्रिया का एक बड़ा हिस्सा पूर्ण हो चुका है।

Also Read: Election Results 2023: त्रिपुरा-नगालैंड में BJP गठबंधन की जीत पर CM योगी की आई पहली प्रतिक्रिया, जानें- क्या कहा?

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox