होम / HOLI 2023 : एक बार सीएम योगी आदित्यनाथ ने यूपी को दिया होली का तोफा, जानकारी क्या है फायदा

HOLI 2023 : एक बार सीएम योगी आदित्यनाथ ने यूपी को दिया होली का तोफा, जानकारी क्या है फायदा

• LAST UPDATED : March 4, 2023

(Once CM Yogi Adityanath gave Holi gift to UP): यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने होली के त्योहार पर राज्य को बसों का तोहफा दिया।

अब वो बसे राजधानी से हर जिलों में चलेंगी। सीएम योगी ने 76 नई राजधानी व 39 साधारण सेवा की बसों को हरी झंडी दी। इसके लिए उन्होंने ऑनलाइन रिजर्वेशन व यात्री फीडबैक एप्लीकेशन ऐप भी लॉन्चिंग की। जिसका नाम ‘यूपी-राही’ है।

  • कुंभ मेला और कोरोना काल का किया जिक्र
  • संकट के समय देश वालों के साथ खड़े रहे .- योगी
  • बस धर्मस्थल जैसी होनी चाहिए पवित्र- सीएम योगी

सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि यह आजादी के अमृत महोत्सव का पहला साल है। जिससे आगामी 25 सालों की यात्राओं को लेकर देश आगे बढ़ने जा रहा है। सीएम ने आगे कहा कि परिवहन निगम के कार्यों को बचपन से जानने का अवसर मिलता था।

कुंभ मेला और कोरोना काल का किया जिक्र

सबसे बड़े सांस्कृतिक आयोजन प्रयागराज कुंभ के दौरान परिवहन निगम की भूमिका सराहनीय रही। कुंभ के 45 दिन के आयोजन में 24 करोड़ श्रद्धालु मौजूद रहे।

इसके लिए राज्य सरकार ने 5 हजार नई बसें उपलब्ध कराई थीं। इसके साथ ही कोरोना काल के दौरान भी परिवहन निगम ने अच्छी भूमिका निभाई।

संकट के समय देश वालों के साथ खड़े रहे .- योगी

सीएम योगी ने कहा कि होली पर 150 नई बसें आई हैं जो की लोगों के लिए बहुत अच्छी बात है। यह बसें परिवहन निगम के वर्कशॉप में बन रही हैं। उन्होंने बताया कि 1000 नई बस खरीदने के लिए सरकार ने 400 करोड़ रुपये दिए।

सभी बस अड्डों को एयरपोर्ट की तरह विकसित करने के लिए भी 100 करोड़ रुपये पास किय गए है। सीएम ने आगे तारीफ में कहा कि आप संकट के समय यूपी व देश वालों के साथ खड़े रहे।

बस धर्मस्थल जैसी होनी चाहिए पवित्र- सीएम योगी

सीएम योगी ने कहा कि किसी व्यक्ति के कही आने-जाने के लिए सबसे पहला वास्ता बस स्टैंड से ही पड़ता है। जिसको ध्यान में रख कर बस अच्छी व साफ-सुथरी हो।

परिवहन कार्मिकों के लिए बस धर्मस्थल जैसी पवित्र होनी चाहिए, क्योंकि बस हमारी आजीविका का आधार है।

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox