होम / Lucknow : परिवहन विभाग को 1000 नई बसें खरीदने के लिए 400 करोड़ रुपए स्वीकृत: CM Yogi

Lucknow : परिवहन विभाग को 1000 नई बसें खरीदने के लिए 400 करोड़ रुपए स्वीकृत: CM Yogi

• LAST UPDATED : March 4, 2023

Lucknow: सीएम योगी ने प्रदेशवासियों को एक बड़ी सौगात होली से पहले दी है। प्रदेश को 115 बसों को तोहफा आज सीएम योगी और परिवहन मंत्री दयाशंकर सिंह ने दिया। योगी आदित्यनाथ ने इस अवसर पर कहा कि ये गर्व का विषय है कि उत्तर प्रदेश परिवहन विभाग ने अपने 50 सालों का शानदार सफर तय किया है।

शुरू हुईं 115 बसों में 76 राजधानी बसें हैं। ये प्रदेश के 75 जिलों से लखनऊ के लिए चलेंगी, इसके अलावा 39 साधारण बसें हैं। सीएम योगी ने शनिवार राजधानी लखनऊ में बसों को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।सीएम ने कहा की सरकार का लक्ष्य 1 लाख राजस्व गांवो को बस सेवा से जोड़ने का है और बाकी सेवाएं भी दी जाएंगी।

राजधानी को जोड़ेंगी बसें

जिन राजधानी बसों को आज सीएम योगी ने हरी झंड़ी दिखाई वो प्रदेश के विभिन्न जिलों से प्रदेश की राजधानी लखनऊ के लिए चलेंगी। इससे यात्रियों को काफी सहुलियत होगी। अपने सरकारी आवास पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने उत्तर प्रदेश राज्य सड़क परिवहन निगम की 76 नई राजधानी व 39 साधारण सेवा की बसों को हरी झंडी दिखायी। मुख्यमंत्री ने ऑनलाइन रिजर्वेशन व यात्री फीडबैक एप्लीकेशन ऐप ‘यूपी-राही’ की भी शुरुआत की। इससे लोगों को बसों में टिकट बुक करने में काफी आसानी होने वाली है।

सीएम योगी ने कही ये बात

ये कार्यक्रम सीएम आवास पर आयोजित हुआ था। सीएम ने इस अवसर पर कहा कि हम लोगों ने इस बार बजट में 1,000 नई बसें खरीदने के लिए ₹400 करोड़ परिवहन विभाग को दिए हैं। सीएम योगी ने कहा कि 50 वर्षों पहले जिस यात्रा को प्रारंभ किया गया उसमें होली के पूर्व कुछ नई उपलब्धियों को जोड़ा जा रहा है ताकि राज्य की 25 करोड़ जनता को सुगम परिवहन सेवा मुहैया कराई जा सके। उन्होंने कहा कि सबसे बड़े सांस्कृतिक आयोजन प्रयागराज कुंभ और कोरोना महामारी के दौरान परिवहन निगम की भूमिका सराहनीय रही।

यह भी पढ़ें- Kushinagar: भू-माफियाओं कारनामे से PWD विभाग के अधिकारियों में हड़कंप, सरकारी जमीन का ही कर दिया सौदा

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox