होम / Varanasi: काशी की इस दुकान पर मिठाई खरीदने पर उपहार में मिल रहा रामचरितमानस, खरीददारों की उमड़ रही है भीड़

Varanasi: काशी की इस दुकान पर मिठाई खरीदने पर उपहार में मिल रहा रामचरितमानस, खरीददारों की उमड़ रही है भीड़

• LAST UPDATED : March 4, 2023

Varanasi: काशी में होली की धूम साफतौर पर देखी जा रही है। होली के त्यौहार को देखते हुए दुकानों पर ग्राहकों को लुभाने के लिए अलग-अलग तरीके के ऑफर दिए जा रहे हैं। इसी कड़ी में वाराणसी की पुरानी व प्रसिद्ध मिष्ठान की दुकान पर ग्राहकों के लिए अलग तरीके का ऑफर दिया जा रहा है, आपको बता दें कि दुकान से मिठाई लेने पर ग्राहकों को रामचरितमानस देकर सम्मानित किया जा रहा है।

वहीं दुकान के मालिक अभिषेक सिंह ने इस ऑफर को लेकर बताया कि रामचरितमानस को लेकर अपने देश में बीते दिनों से विवाद चल रहा है जिसको लेकर हम अपने ग्राहकों के लिए एक अनोखा ऑफर लेकर आए हैं जिससे कि लोग हिंदू धर्म को लेकर जागरूक हो और हिंदू धर्म को जोड़ने का काम करें। इस मुहिम के माध्यम से हर घर में रामचरितमानस पहुंचाने का संकल्प लिए हैं। वहीं ग्राहकों में भी इस अनोखा ऑफर को लेकर काफी उत्साह देखने को मिल रहा है भारी संख्या में लोग दुकान पर पहुंचकर मिठाई खरीद रहे हैं और उसके साथ रामचरितमानस की प्रतियां भी ले रहे हैं।

काशी में आज खेली गई मसान की होली

वाराणसी के मणिकर्णिका घाट पर चिताओं के भस्म से होली खेली जाती है। होली के कुछ दिनों पहले खेले जाने वाली होली की अनेक मान्यताएं हैं। वहीं इस होली में देश भर के लोग हिस्सा लेते हैं। मान्यता के अनुसार इस होली में सबसे पहले श्मशान पर जल रही राखों से श्मशान भगवान की पूजा और आरती की जाती है। इसके बाद इस राख से वहां पर मौजूद लोग होली खेलते हैं। मान्यता है कि श्मशान जैसी जगह पर महिलाओं का जाना प्रतिबंधित होता है लेकिन इस त्यौहार में किसी का भी जाना प्रतिबंधित नहीं होता है। इस होली में सभी हिस्सा लेते हैं।

यह भी पढ़ें- Kushinagar: भू-माफियाओं कारनामे से PWD विभाग के अधिकारियों में हड़कंप, सरकारी जमीन का ही कर दिया सौदा

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox