होम / Holi 2023: यूपी में आज सभी ठेके बंद, होली में शराब बेचने की थी प्लानिंग; पुलिस ने धर दबोचा

Holi 2023: यूपी में आज सभी ठेके बंद, होली में शराब बेचने की थी प्लानिंग; पुलिस ने धर दबोचा

• LAST UPDATED : March 8, 2023

Holi 2023: यूपी की बाराबंकी पुलिस ने पैदल गस्त में संदिग्ध वाहन चेकिंग के दौरान एक कार से 5 पेटी देसी शराब बरामद की है। पुलिस ने कार से 5 पेटियों में 224 टेट्रा अवैध देशी शराब बरामद करते हुए एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार किया गया यह शराब तस्कर बाराबंकी जिले के टिकैतनगर थाना क्षेत्र का रहने वाला है। बताया जा रहा है कि यह शराब तस्कर शराब की इस खेप को होली की बंदी में बेचना चाह रहा था लेकिन इस शराब तस्कर के मंसूबों पर बाराबंकी की नगर कोतवाली पुलिस ने पानी फेर दिया। पुलिस आरोपी के खिलाफ थाना कोतवाली नगर में आबकारी अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज कर आगे की कार्रवाई कर रही है।

खबर में खास:

  • शराब तस्कर को पुलिस ने किया गिरफ्तार
  • डीएम का आदेश, बंद रहेंगी शराब की सभी दुकानें
  • होली और शब-ए-बारात दोनों त्योहार एक साथ

शराब तस्कर को पुलिस ने किया गिरफ्तार

बता दें कि बाराबंकी शहर में सीओ बीनू सिंह रात में नगर कोतवाली पुलिस के साथ होली और शब-ए- बरात के मद्देनजर शहर में पैदल गस्त करते हुए संदिग्ध वाहनों की चेकिंग कर रही थी। इसी दौरान बिंद्रा स्वीट्स के पास महिन्द्रा एक्स यूवी UP 32 KU 9000 को रोक कर पुलिस ने चेकिंग की। चेकिंग के दौरान पुलिस को कार से 5 पेटी देसी शराब बरामद हुई। इन पांच पेटियों में 224 टेट्रा अवैध देशी शराब थी। कार से अवैध शराब बरामद होने के बाद पुलिस ने कार चालक को गिरफ्तार कर लिया। गिरफ्तार किया गया यह शराब तस्कर विपिन कुमार टिकैतनगर थाना क्षेत्र के डेरे राजा का रहने वाला है। बताया जा रहा है कि यह शराब तस्कर शराब की इस खेप को होली की बंदी में बेचना चाह रहा था लेकिन इस शराब तस्कर के मंसूबों पर बाराबंकी की नगर कोतवाली पुलिस ने पानी से दिया। पुलिस अभियुक्त के विरूद्ध थाना कोतवाली नगर में आबकारी अधिनियम के तहत मुकदमा पंजीकृत कर आगे की कार्रवाई कर रही है।

डीएम का आदेश, बंद रहेंगी शराब की सभी दुकानें

डीएम गंगवार की तरफ से जो निर्देश दिया गया है उसमें साफतौर पर कहा गया है कि होली के त्योहार पर शांति बनाए रखने के मकसद से यूपी सरकार आबकारी अधिनियम की धारा 59 के तहत दी गई शक्तियों का इस्तेमाल करते हुए “मैं सूर्य पाल गंगवाल, जिला मजिस्ट्रेट लखनऊ आदेश देता हूं कि दिनांक 08.03.2023 को समस्त आबकारी अनुज्ञापनों यानी देशी शराब, विदेशी मदिरा, बीयर, मॉडल शॉप, मांग, ताड़ी, बार समेत तमाम दुकानें बंद रहेंगी।”

होली और शब-ए-बारात दोनों त्योहार एक साथ

दरअसल, इस बार होली और शब-ए-बारात दोनों त्योहार एक साथ एक ही तारीख पर हैं। ऐसे में शांति व्यवस्था बनाए रखना प्रशासन के लिए किसी चुनौती से कम नहीं ताकि सभी लोग शांतिपूर्वक खुशी और उल्लास के साथ त्योहार मना सके और किसी तरह की कोई अप्रिय घटना न घटित हो पाए। इसके लिए प्रशासन की ओर से कई इंतजाम भी किए जाते हैं। इसी को देखते हुए डीएम ने ये जनपद में ये आदेश दिया है। बता दें कि होली के मौके पर सिर्फ लखनऊ में ही नहीं बल्कि पूरे प्रदेश के सभी 75 जनपदों में शराब की दुकानें बंद रहेंगी।

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox