होम / UP NEWS: बीएसपी में लोकसभा चुनाव के लिए,निर्दलीय विधायक की पत्नी को मिल सकता है टिकट पढ़िए पूरी खबर

UP NEWS: बीएसपी में लोकसभा चुनाव के लिए,निर्दलीय विधायक की पत्नी को मिल सकता है टिकट पढ़िए पूरी खबर

• LAST UPDATED : March 11, 2023

लोकसभा चुनाव को देखते हुए बीजेपी सहित कई विरोधी दल चुनाव की तैयारियों में जुट गए हैं। उत्तरप्रदेश के साथ- साथ उत्तराखंड में भी चुनाव की सियासी तेज हो गई है। वहीं आपको बता दें कि एक निर्दलीय विधायक की पत्नी के बीएसपी पार्टी में शामिल होने का नाम सुनते ही सियासी हल चल बढ़ गई है।

जानकारी दें कि उत्तराखंड के खानपुर से निर्दलीय विधायक उमेश कुमार की पत्नी जल्द ही बीएसपी में शामिल होने की खबर सामने आ रही हैं। विधायक उमेश कुमार ने अपनी पत्नी को बसपा ज्वाइन करने की बात कह रहे थे। उमेश कुमार कुछ दिन पहले बीएसपी के नेताओं के साथ दिखे थे। उसके बाद से उनकी बीबी की भी बीएसपी में शामिल होने की चर्चा हो रही है। वहीं उन्होंने खुद अपने आप को निर्दलीय रहकर चुनाव लड़ने की बात कही है।

टिकट मिलने की बात

सूत्रों का द्वारा पता चला है कि लोकसभा चुनाव की तैयारी कर रही बीएसपी उमेश कुमार की पत्नी को हरिद्वार सीट से चुनाव के मैदान में उतारा जाएगा। इस सीट पर विधायक उमेश कुमार भी जोर शोर से तैयारी करने में लग गए हैं। वहीं जानकारी दें कि उत्तराखंड में बीते साल विधानसभा चुनाव हुआ था। जिसमें उमेश कुमार ने निर्दलीय प्रत्याशी बन जीत हासिल की थी।

वहीं अगर खानपुर विधानसभा सीट पर उमेश कुमार करीब 38,767 वोट भी मिले थे। जबकि दूसरे नंबर बीएसपी के प्रत्याशी रवींद्र सिंह रहे थे। रवींद्र सिंह को इस सीट पर 31,915 वोट हासिल हुआ था। अगर बात की जाए तीसरे नंबर की तो बीजेपी प्रत्याशी कुंवरानी देवयानी ने जीत दर्ज की थी।

 

ये भी पढ़े- Varanasi news:मिर्जापुर के लिए रवाना उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य और बृजेश पाठक,वाराणसी एयरपोर्ट से लेंगे विमान पढ़े पूरी खबर

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox