होम / Umesh Pal Murder : अतीक अहमद के बेटे समेत 5 आरोपियों पर इनाम हुआ दोगुना, उमेश पाल की हत्या के बाद से सभी आरोपी फरार

Umesh Pal Murder : अतीक अहमद के बेटे समेत 5 आरोपियों पर इनाम हुआ दोगुना, उमेश पाल की हत्या के बाद से सभी आरोपी फरार

• LAST UPDATED : March 14, 2023

Umesh Pal Murder Case: उत्तर प्रदेश की पुलिस (UP Police) ने गैंगस्टर, माफिया और पूर्व सांसद अतीक अहमद (Atiq Ahmed) के बेटे तथा उमेश पाल हत्याकांड (Umesh Pal) के आरोपी असद समेत पांच लोगों के बारे में सूचना देने वाले के लिए इनाम की राशि को अब दोगुना कर दिया है। सोमवार को पुलिस ने बताया कि फरार चल रहे असद समेत पांच लोगों के बारे में बताने वालों को पांच-पांच लाख रुपये इनाम के रूप में दिया जाएगा। एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि असद के अलावा अन्य चार आरोपी अरमान, गुलाम, गुड्डू और साबिर हैं।

खबर में खास:

  • पुलिस को अतीक अहमद के बेटे की तलाश
  • अतीक अहमद के बेटे, पत्नी समेत 9 को बनाया गया आरोपी

पुलिस को अतीक अहमद के बेटे की तलाश

बहुजन समाज पार्टी के विधायक राजू पाल हत्याकांड के मुख्य गवाह उमेश पाल और उनके दो सुरक्षाकर्मी को प्रयागराज में 24 फरवरी को बम-बंदूक और बारूद से मार दिया गया। वहीं इस मामले में कार्रवाई करते हुए 26 फरवरी को पुलिस ने सदाकत खान(Sadakat Khan) को गिरफ्तार किया। 27 फरवरी को हत्याकांड में शामिल अरबाज(Arbaaz) को पुलिस ने मुठभेड़ में मार गिराया और 6 मार्च को एक और शूटर उस्मान(shooter usman) उर्फ विजय चौधरी को भी पुलिस ने मुठभेड़ में मारा गया। इसके अलावा पुलिस अतीक अहमद के बेटे असद समेत पांच शूटरों की तलाश में लगी हुई है।बता दें कि पूर्व सांसद अतीक अहमद राजू पाल हत्याकांड का मुख्य आरोपी है और गुजरात की जेल में बंद है।

अतीक अहमद के बेटे, पत्नी समेत 9 को बनाया गया आरोपी

एक वरिष्ठ अधिकारी ने ‘पीटीआई-भाषा’ को बताया कि प्रयागराज में उमेश पाल की हत्या में शामिल पांच लोगों की गिरफ्तारी या सूचना देने पर ईनाम की राशि ढाई-ढाई लाख रुपये से बढ़ाकर पांच-पांच लाख रुपये कर दी गई है। उमेश पाल की पत्नी जया पाल की शिकायत के आधार पर धूमनगंज थाने में अतीक अहमद, उसके भाई अशरफ, पत्नी शाइस्ता परवीन, दो बेटों, सहयोगी गुड्डू मुस्लिम और गुलाम समेत नौ अन्य के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है।पुलिस ने आरोपियों पर भारतीय दंड की धारा 147 (दंगा), 148 (घातक हथियार से लैस होकर बलवा), 149 (गैरकानूनी सभा), 302 (हत्या), 307 (हत्या का प्रयास), 506 (आपराधिक धमकी) और 120बी (आपराधिक साजिश) और विस्फोटक पदार्थ अधिनियम और आपराधिक कानून संशोधन अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया है।

UP Politics: अखिलेश यादव ने किया बड़ा दावा- ‘विधानसभा चुनाव बेईमानी से जीती BJP’ जानें क्या है पूरी खबर

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox