होम / Mafia Atiq Ahmed Property Seized : माफिया अतीक अहमद की प्रापर्टी ईडी ने जप्त की, उनके 10 बैंक खाते और उनकी पत्नी का एक खाता सीज

Mafia Atiq Ahmed Property Seized : माफिया अतीक अहमद की प्रापर्टी ईडी ने जप्त की, उनके 10 बैंक खाते और उनकी पत्नी का एक खाता सीज

• LAST UPDATED : December 13, 2021

इंडिया न्यूज, प्रयागराज:

Mafia Atiq Ahmed Property Seized प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने सोमवार को प्रयागराज में बड़ी कार्रवाई की। मनी लांड्रिंग मामले के संबंध में माफिया अतीक अहमद और उनकी पत्नी से संबंधित 8.14 करोड़ रुपये की अचल और चल संपत्ति अस्थायी रूप से कुर्क की। इसमें भूमि संपत्ति और बैंक खातों में शेष राशि शामिल है।

एजेंसी ने उसके खिलाफ हत्या, जबरन वसूली, धोखाधड़ी, जालसाजी, भूमि हथियाने और समान प्रकृति के अपराधों से संबंधित विभिन्न पुलिस थानों में दर्ज कई प्राथमिकी का संज्ञान लेने के बाद धन शोधन निवारण अधिनियम (पीएमएलए) के तहत जांच शुरू की।

जांच में हुआ खुलासा, कमाते थे ब्लैक मनी Mafia Atiq Ahmed Property Seized

पीएमएलए के तहत जांच के दौरान यह पता चला है कि अतीक अहमद आपराधिक गतिविधियों के माध्यम से नकद में ब्लैक मनी कमाते थे। इसे अपने और अपने रिश्तेदार के कई बैंक खातों में जमा रखा गया था। ईडी ने यह भी देखा है कि उनके सहयोगियों द्वारा चलाई जा रही विभिन्न फर्मों और कंपनियों से उनके खातों में धन जमा किया जा रहा है।

जांच के दौरान यह भी सामने आया है कि इन निधियों का उपयोग उनकी पत्नी के नाम पर सरकारी मूल्य से काफी कम कीमत पर भूमि संपत्ति के अधिग्रहण के लिए किया गया है।

ईडी ने अतीक का डेटा एकत्र किया Mafia Atiq Ahmed Property Seized

ईडी ने अतीक के सहयोगियों द्वारा चलाई जा रही कंपनियों से संबंधित एमसीए, आइटी विभाग और अन्य एजेंसियों से डेटा एकत्र किया है। आरोपी व्यक्तियों के बयान दर्ज किए जा रहे हैं और इन कंपनियों में निवेश किए गए धन के स्रोत का पता लगाने के लिए पूछताछ की जा रही है।

अपराध की आय का मनी ट्रेल भी स्थापित किया जा रहा है। इस अनंतिम कुर्की में अरजी नंबर श्रीमती के नाम पर 386 और 387, मौजा कटका, परगना झूंसी, तहसील फूलपुर, इलाहाबाद है।

अतीक अहमद के साथ शाइस्ता परवीन को संलग्न किया गया है। यह संपत्ति अतीक अहमद ने रुपये के विचार के लिए अधिग्रहित की थी। केवल 4.5 करोड़ जो सरकार से काफी नीचे है। रुपये का मूल्य 6.86 करोड़। इसके अलावा, ईडी ने बैंक खाते में रुपये की शेष राशि भी संलग्न की है।

अतीक अहमद के 10 बैंक खातों और उनकी पत्?नी शाइस्?ता परवीन के एक बैंक खाते में 1.28 करोड़ पड़े हैं। इस मामले में ईडी की ओर से यह पहली कुर्की है। आगे की जांच जारी है और श्री अतीक अहमद और उनके सहयोगियों की और संपत्तियां नियत समय में कुर्क किए जाने की संभावना है।

Read More: Firing At Wedding : शादी में हो रही थी फायरिंग, दुल्हन की बहन के पैर में लगी गोली

Connect With Us : Twitter Facebook

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox