होम / Uttar Pradesh : पुरानी पेंशन बहाली सहित 11 सूत्री मांगों को लेकर धरने पर बैठे पदाधिकारी

Uttar Pradesh : पुरानी पेंशन बहाली सहित 11 सूत्री मांगों को लेकर धरने पर बैठे पदाधिकारी

• LAST UPDATED : March 20, 2023

(Officials sitting on dharna for 11 point demands including restoration of old pension): उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के राज्य कर्मचारी संयुक्त परिषद (State Employees Joint Council) उत्तर प्रदेश के बैनर तले धरने पर बैठे हुए है।

  • जिला अध्यक्ष ने की अगुवाई
  • जिला अध्यक्ष ने मांग के बारे में बताया
  • क्या है मांग
  • मांग पूरा न होने पर सड़क पर उतरने की तैयारी

जिला अध्यक्ष ने की अगुवाई

उत्तर प्रदेश के राज्य कर्मचारी संयुक्त परिषद उत्तर प्रदेश के बैनर तले धरने पर बैठे हुए है। पुरानी पेंशन बहाली सहित 11 सूत्री मांगों को लेकर संगठन से जुड़े पदाधिकारियों और सदस्यों ने धरना प्रदर्शन किया। इस धरना की अगुवाई जिला अध्यक्ष सुजीत कुमार जायसवाल ने किया।

जिला अध्यक्ष ने मांग के बारे में बताया

इस धरना प्रदर्शन में बड़ी संख्या में राज्य कर्मचारी संयुक्त परिषद प्रदेश के जिले के पदाधिकारियों और और कर्मचारियों ने पैदल मार्च किया। इसके अलावा कलेक्ट्रेट भी मौके पर मौजूद रहे।

वहा 11 सूत्रीय मांगो का ज्ञापन एसडीएम सदर को सौंपा। अपनी मांगों के बारे में बताते हुए जिला अध्यक्ष सुजीत जायसवाल ने बताया कि उनकी 11 सूत्री मांगों में पुरानी पेंशन बहाली प्रमुख है।

क्या है मांग

इसके साथ ही आउटसोर्सिंग और संविदा कर्मचारियों सहित ग्राम रोजगार सेवक पंचायत सहायक को नियमित करने के साथ उनका मानदेय 20 हज़ार करना। इसके साथ ही ग्राम विकास अधिकारियों तथा ग्राम पंचायत अधिकारियों की न्यूनतम शैक्षिक योगिता स्नातक और पे ग्रेड 28 सौ करना। कोविड-19 के दौरान राज्य कर्मचारियों और शिक्षकों के रोके के महंगाई भत्ते को देना शामिल हैं।

मांग पूरा न होने पर सड़क पर उतरने की तैयारी

उन्होंने कहा कि यह धरना प्रदर्शन प्रदेश नेतृत्व के आह्वान पर किया गया है। अगर उनकी मांगें नहीं मानी गई तो संगठन के लोग अपनी मांगों को मनवाने के लिए हर स्तर पर सड़कों पर उतरने के लिए तैयार हैं।

also read- निषाद पार्टी के अध्यक्ष ने किया बड़ा एलान, पीएम मोदी के लिए कही ये बात

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox