होम / UP NEWS: कॉलेज प्रशासन का बड़ा कारनामा, शौचालय में लगा दिया CCTV, कार्यालय से करते निगरानी

UP NEWS: कॉलेज प्रशासन का बड़ा कारनामा, शौचालय में लगा दिया CCTV, कार्यालय से करते निगरानी

• LAST UPDATED : March 20, 2023

(UP NEWS: Big feat of college administration, CCTV installed in toilet, monitoring from office) अलीगढ़ जिले के डीएवी पीजी कॉलेज प्रबंधन का तुगलगी फरमान के बाद कालेज में छात्रो के शौचालय में सीसीटीवी कैमरा लगा दिया गया। जिससे छात्र आक्रोशित हो गए। वही कॉलेज प्रशासन का तर्क है शौचालय से लगातार चोरी हो रहे टोटी को देखते हुए यह कदम उठाया गया है। लेकिन छात्रों के बढते आक्रोश को देखते हुए जिला प्रशासन ने शौचालय से सीसीटीवी कैमरे को हटा दिया।

  • डीएवी पीजी कॉलेज में छात्रो के शौचालय में सीसीटीवी कैमरा लगा दिया गया
  • छात्र आक्रोशित हो गए
  • छात्रों ने इसकी सूचना जिला प्रशासन को दी
  • पूरे महाविद्यालय में कैमरे लगाए जा रहे है

शौचालय में सीसीटीवी कैमरा लगा दिया गया

सोमवार को जब डीएवी पीजी कॉलेज खुला तो छात्रों ने शौचालय में देखा कि उपर सीसीटीवी कैमरा लगा दिया गया है। इसकी जानकारी छात्रों ने अन्य छात्रों को दिया। देखते ही देखते मौके पर बडी संख्या में छात्रों की भीड़ जमा हो गई। छात्र नेताओ ने जब इस सम्बन्ध में कालेज प्रशासन से बात की तो उनका तुगलगी फरमान सुनकर छात्र आक्रोशित हो गए। छात्रों का कहना था कि शौचालय में सीसीटीवी कैमरा लगवाकर विद्यालय प्रशासन उनकी निजता का हनन कर रहा है। विद्यालय के प्रार्चाय कह रहे है कि टोटी चोरी के लिए कैमरा लगवाया गया है।

पूरे महाविद्यालय में कैमरे लगाए जा रहे है

जिसके बाद छात्रों ने इसकी सूचना जिला प्रशासन को दी। मौके पर पहुंचे अधिकारियों ने छात्रों के आक्रोश को देखते हुए सीसीटीवी कैमरे को शौचालय से निकलवा दिया। वहीं विद्यालय के प्राचार्य का कहना है कि कैमरे को शौचालय के गेट पर लगाने को कहा गया था। लेकिन गलती से उसे शौचालय के अदंर लगा दिया गया। लेकिन जैसे ही इस बात की जानकारी हुई तो उसे वहां से हटा दिया गया है। उन्होने कहा कि पूरे महाविद्यालय में कैमरे लगाए जा रहे है। जिससे की कोई छात्र दिवारो पर कुछ न लिख सके न ही महाविद्यालय परिसर के अंदर का कोई सामान नष्ट हो।

READ ALSO: Rishikesh: वर्ल्ड स्पैरो डे पर कार्यक्रम का आयोजन, गौरेया की घटती हुई संख्या चिंता का विषय

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox