होम / Meerut: पूर्व बसपा मंत्री याकूब कुरैशी की संपत्ति होगी कुर्क, प्रशासन ने दिया आदेश

Meerut: पूर्व बसपा मंत्री याकूब कुरैशी की संपत्ति होगी कुर्क, प्रशासन ने दिया आदेश

• LAST UPDATED : March 21, 2023

Meerut News: खबर यूपी के मेरठ से है जहां पर पूर्व बहुजन समाज पार्टी के मंत्री याकूब कुरैशी(Yakub Qureshi) पर एक बार फिर कार्रवाई की तलवार लटक गई है। इस बार मेरठ प्रशासन ने याकूब की संपत्ति की कुर्की का आदेश जारी कर दिया है। पुलिस ने अब तक 31.70 करोड़ की संपत्ति को चिन्हित करके प्रशासन को रिपोर्ट सौंपी दी है। जिस पर डीएम मेरठ दीपक मीणा(DM  Deepak Meena) ने कुर्की का आदेश जारी कर दिया है। अब अगले कुछ दिनों में मेरठ पुलिस याकूब और उसके परिवार की संपत्ति को कुर्क कर लेगी।

खबर में खास:

  • मीट के अवैध कारोबार के चलते याकूब फिलहाल जेल में बंद
  • परिवार की कुल 31 करोड़ 70 लाख की संपत्ति होगी कुर्क

मीट के अवैध कारोबार के चलते याकूब फिलहाल जेल में बंद

कभी बसपा शासनकाल में याकूब कुरैशी की धमक हुआ करती थी। लेकिन आज योगीराज में याकूब कुरैशी सलाखों के पीछे है। मीट के अवैध कारोबार को लेकर 31 मार्च 2021 में याकूब कुरैशी और उसके परिवार पर एक एफआईआर दर्ज की गई थी। इस मामले में 10 लोगों की गिरफ्तारी तत्काल हुई थी और याकूब और उसके परिवार पर गैंगस्टर एक्ट के तहत कार्रवाई भी की गई।

परिवार की कुल 31 करोड़ 70 लाख की संपत्ति होगी कुर्क

पुलिस ने याकूब कुरैशी और उसके परिवार की कुल 31 करोड़ 70 लाख की संपत्ति चिन्हित की थी।जिसकी रिपोर्ट प्रशासन को भेजी थी। प्रशासन ने अब इस मामले में इस संपत्ति को कुर्क करने के आदेश दे दिए हैं। अगले कुछ दिनों में कुछ कागजी कार्रवाई के बाद मेरठ पुलिस याकूब कुरैशी की यह चल अचल संपत्ति कुर्क कर लेगी। यानि याकूब कुरैशी और उसके परिवार पर गिरफ्तारी के बाद अब भी कार्रवाई का हंटर जारी है।

Crime: दबंग ने युवती का बनाया वीडियो, विरोध करने पर दबंग ने फेंका गर्म तेल, पीड़ित ने पुलिस पर उठाए ये गंभीर सवाल

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox