होम / Gonda: देश गति दे रही डबल इंजन की सरकार, विकास के हुए अभूतपूर्व विकास: सीएम योगी

Gonda: देश गति दे रही डबल इंजन की सरकार, विकास के हुए अभूतपूर्व विकास: सीएम योगी

• LAST UPDATED : March 21, 2023

Gonda: सीएम योगी आज एक दिवसीय गोंडा दौरे पर रहे। यहां पर उन्होंने कई विकास परियोजनाओं का लोकार्पण किया। उन्होंने इस दौरान लोगों को भी संबोधित किया। सीएम योगी ने कहा कि यहां पर हम लोगों ने विस्तृत रूप से जनप्रतिनिधियों के साथ में इस मंडल के विकास कार्यों की और कानून व्यवस्था की विस्तृत रूप से समीक्षा की है और मुझे पता चला है कि जनपद में विकास के कार्य अच्छे ढंग से सकारात्मक रूप से आगे बढ़े हैं।

4 में से 3 जनपदों में मेडिकल कॉलेज का निर्माण

सीएम योगी ने कहा कि 4 जनपदों में से 3 जनपदों में मेडिकल कॉलेज के निर्माण के कार्य या तो पूरे हो गए हैं। या पूरे होने की स्थिति में हैं। इस बार बजट में हम लोगों ने इस मंडल के लिए नए विश्वविद्यालय मां पाटेश्वरी के नाम से एक विश्वविद्यालय की स्थापना की घोषणा की है। और उसके लिए बहुत शीघ्र भूमि के आवंटन के प्रस्ताव को यहां से मांगा गया है।

श्रावस्ती में एयरपोर्ट का निर्माण अंतिम चरण में

सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि श्रावस्ती में एयरपोर्ट के निर्माण का कार्य अंतिम चरणों में चल रहा है। बहुत शीघ्र ही हम उसे एयर कनेक्टिविटी के साथ जोड़ने जा रहे हैं। विकास के कार्यों में तीव्रता लाने के निर्देश मेरे द्वारा दिए गए हैं। ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट के बहुत अच्छे परिणाम आए हैं और मुझे बताते हुए प्रसन्नता है कि इस मंडल के 3 जनपद इस कमिश्नरी के ऐसे हैं जो एस्प्रेशनल हैं। एस्प्रेशन डिस्ट्रिक्ट के बाद भी वहां पर इस पूरी कमिश्नरी के अंदर 11 हजार करोड़ रुपए से अधिक के प्रस्ताव निवेश के आए हैं। एक सकारात्मक दिशा में सोच है।

डबल इंजन की सरकार गढ़ रही विकास के नए आयाम

सीएम योगी आदित्यनाथ नें कहा कि विकास के लिए डबल इंजन की सरकार पूरी संवेदनशीलता से सक्रिय रुप से कार्य कर रही है। और मुझे पूरा विश्वास है कि देवीपाटन कमिश्नरी जो इससे पहले यानी देश के अंदर सबसे बड़ा अजूबा था। गौतमबुद्ध नगर जनपद प्रति व्यक्ति आय में सबसे आगे था लेकिन बलरामपुर जनपद सबसे पीछे था। स्वच्छता में गोंडा सबसे पीछे था लेकिन पिछले 6 वर्षों के अंदर बलरामपुर ने भी श्रावस्ती, बहराइच ने भी, गोंडा ने भी एक लंबी दूरी तय की है।

एक सकारात्मक दिशा में प्रति व्यक्ति आय, विकास की प्रक्रिया को जोड़ने, पर्यटन के श्रृंखलाओं की विकास करने, जनसुविधाओं और सेंट्रल व स्टेट की सुविधाओं को यहां के नौजवानों को देने, किसानों को देने, शासन की योजनाओं का लाभ प्रदान करने की एक सकारात्मक पहल की है।

Also Read: UP Politics: गठबंधन को लेकर अभी कोई विचार नहीं, अकेले लड़ेंगे निकाय चुनाव, ओपी राजभर का ऐलान

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox