होम / Sultanpur: MP/MLA कोर्ट में पेश हुए पूर्व मंत्री गायत्री प्रसाद प्रजापति, इस मामले में जेल में बंद हैं विधायक

Sultanpur: MP/MLA कोर्ट में पेश हुए पूर्व मंत्री गायत्री प्रसाद प्रजापति, इस मामले में जेल में बंद हैं विधायक

• LAST UPDATED : March 21, 2023

Sultanpur: जेल में आजीवन सजा काट रहे सूबे के पूर्व कैबिनेट मंत्री गायत्री प्रसाद प्रजापति आज सुल्तानपुर दीवानी न्यायालय पहुंचे। इस दौरान वे एमपी एमएलए कोर्ट में पेश हुए। दरअसल अमेठी में 2012 के विधानसभा चुनाव के दौरान गायत्री समाजवादी पार्टी के सिम्बल चुनाव लड़े थे। इस दौरान नामांकन के लिये जाते समय उन पर आदर्श आचार सहिंता के उल्लंघन का आरोप लगाते हुये अमेठी प्रशासन ने गायत्री पर केस दर्ज किया था।

कोर्ट में आज थी सुनवाई

इसी मामले में सुल्तानपुर दीवानी न्यायालय के एमपी एमएलए कोर्ट में इसकी आज अंतिम सुनवाई थी। लिहाजा इसी मामले में आज गायत्री एमपी एमएलए कोर्ट में पेश हुये। गायत्री के अधिवक्ता संतोष पाण्डेय की माने तो कोर्ट में सुनवाई पूरी हो चुकी है। आगामी एक अप्रैल को आर्डर की डेट लगी है।आज न्यायालय में पेशी के उपरांत पूर्व कैबिनेट मंत्री गायत्री की जमकर समर्थकों ने की आवभगत।

गायत्री प्रसाद प्रजापति को मिली है आजीवन कारावास की सजा

दरअसल चुनाव आचार संहिता उल्लघंन मामले में सुल्तानपुर में MP/MLA कोर्ट में पेश होने पहुँचे आजीवन कारावास की सजा काट रहे सूबे के पूर्व कैबिनेट मंत्री गायत्री प्रसाद प्रजापति की आज दीवानी न्यायालय परिसर में अधिवक्ता चैंबर में काफी आवभगत हुई। MP/MLA कोर्ट से सुनवाई के उपरांत निकलने पर पूर्व मंत्री गायत्री अपने अधिवक्ता के साथ न्यायालय भवन से बाहर निकले।इस दौरान मीडियाकर्मियों ने गायत्री के अधिवक्ता संतोष कुमार पाण्डेय से आज हुई पेशी के बाबत बाईट की।इसके बाद पूर्व मंत्री गायत्री अपने अधिवक्ता के साथ न्यायालय परिसर में बने उनके चैम्बर में पहुँचे जहाँ उनसे मिलने उनके समर्थक भी पहुँचे।

इस दौरान पूर्व मंत्री ने अपने समर्थकों संग मेवे के लड्डू,मिनरल वाटर और चाय का आनंद लिया। लगभग 1 घंटे से ज्यादा समय तक अधिवक्ता चैम्बर में बैठकर अपने समर्थकों से मिलने के बाद अपने अधिवक्ता का हाथ पकड़े पूर्व मंत्री गायत्री न्यायालय परिसर से बाहर निकले।पुलिस कर्मियों की सुरक्षा में पूर्व मंत्री जब पुलिस कमिश्नरेट लखनऊ लिखी गाड़ी में बैठने के बाद भी उनसे हाथ मिलाने व पैर छूने वालो का तांता लगा रहा।

Also Read: UP Politics: गठबंधन को लेकर अभी कोई विचार नहीं, अकेले लड़ेंगे निकाय चुनाव, ओपी राजभर का ऐलान

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox