होम / Ghazipur: पोस्टमार्टम हाउस से डेड बॉडी बदलने का मामला आया सामने, परिजनों नें किया हंगामा

Ghazipur: पोस्टमार्टम हाउस से डेड बॉडी बदलने का मामला आया सामने, परिजनों नें किया हंगामा

• LAST UPDATED : March 21, 2023

Ghazipur: गाजीपुर में पोस्टमार्टम हाउस से शव बदले जाने का अजीबोगरीब मामला प्रकाश में आया है। मामले का खुलासा तब हुआ जब परिजन श्मशानघाट पर शव का अंतिम संस्कार करने की तैयारी करते हुए चिता पर लेटा दिया गया था । उसी वक्त विदेश में रह रहे मृतक के भाई का फोन आ गया और वीडियो कॉलिंग कर मृतक भाई का चेहरा देखने के लिए भाई ने परिजनों से कहा तब मामले का खुलासा हुआ है कि चिता पर लेटाया गया मेरे भाई का शव नहीं है। जिसके बाद श्मशान घाट पर मौजूद परिजन हंगामा मचाने लगे। जिसके बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पुनः पोस्टमार्टम हाउस के लिए भेज दिया है और मोर्चरी में रखी दूसरी डेड बॉडी का पोस्टमार्टम कराकर परिजनों को सौंपने की कवायद की जा रही है।

सड़क हादसे में हो गई थी युवक की मौत

1 दिन पूर्व जंगीपुर थाना क्षेत्र के सहादतपुर के रहने वाले रविंद्र यादव की सड़क हादसे में मौत हो गई थी। पुलिस ने मृतक रविंद्र का शव कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया था। आज पोस्टमार्टम हाउस पर पंचनामा करते वक्त पुलिस से हुई भूल के कारण मोर्चरी में रखी लावारिस लाश का पोस्टमार्टम कराकर परिजनों को सौंप दिया गया। इस दौरान परिजनों से यह बताया गया कि शव काफी क्षत-विक्षत हो गया है, इसलिए चेहरा देखने की जरूरत नहीं। परिजन पोस्टमार्टम हाउस से मिली डेड बॉडी को मृतक रविंद्र का शव समझकर अंतिम संस्कार के लिए श्मशान घाट लेकर चले गए।

श्मशान घाट पर मिली इस बात की जानकारी

मृतक के पुत्र विकास ने बताया कि हम लोगों को दी गई डेड बॉडी किसी दूसरे व्यक्ति की है। श्मशान घाट पर अंतिम संस्कार के दौरान इस बात की जानकारी हुई है। अंतिम संस्कार में शामिल होने पहुंचे मोती ने कहा कि शव को बदले जाने की जानकारी उस वक्त हुई, जब मृतक के विदेश में रहने वाले भाई ने वीडियो कॉलिंग के जरिए आखिरी बार अपने भाई का चेहरा देखना चाहा।

उधर शव बदले जाने की सूचना मिलते ही पुलिस प्रशासन में हड़कंप मच गया। आनन-फानन थानाध्यक्ष जंगीपुर पोस्टमार्टम हाउस पहुंचकर लावारिस शव के रूप में रखी गई मृतक रविंद्र की डेड बॉडी का पोस्टमार्टम शुरू करवाया और श्मशान घाट भेजी गई किसी अन्य व्यक्ति की डेड बॉडी को वापस मंगाया गया।

Also Read: Kushinagar: हड़ताल के दौरान खुली वैकल्पिक ऊर्जा स्रोतों की पोल, विभाग भी नहीं दे सका जवाब

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox