होम / UP News: कौन है प्रज्ञा सिद्धार्थ? जिससे हो रही है मायावती के भतीजे आकाश आनंद की शादी, जानें पूरी कहानी

UP News: कौन है प्रज्ञा सिद्धार्थ? जिससे हो रही है मायावती के भतीजे आकाश आनंद की शादी, जानें पूरी कहानी

• LAST UPDATED : March 23, 2023

UP News: लंबे समय बाद मायावती के घर शहनाई बजने जा रही है। दरअसल मायावती के भतीजे आकाश आनंद की शादी 26 मार्च को हागी। इस शाही शीदी को लेकर देश के विभिन्न कोने में चर्चा में है। वहीं इस शादी को लेकर तैयारियां जोरों पर हैं। जानकारी जो निकल कल सामने आई है उसमे कहा गया है कि आकाश के कुछ करीबी और राजनीति से जुड़े कुछ खास लोगों को ही इस शादी में आमंत्रित किया गया है। सूत्रों की माने तो ये शाही शादी गुरुग्राम से होगी। वहीं इसको लेकर तैयारियां जोरों पर हैं।

कौन हैं प्रज्ञा सिद्धार्थ?

कार्ड में निकल कर सामने आया है कि आकाश आनंद की शादी प्रज्ञा सिद्धार्थ से हो रही है। अब कई लोंगो का कहना है कि आखिर वो कौन है जो मायावती के घर की दुल्हनिया बनने जा रही है। इसकी जानकारी हम आपको देने जा रहें हैं। दरअसल प्रज्ञा सिद्धार्थ एमबीबीएस डॉक्टर हैं। आकाश आनंद इन दिनों बीएसपी के नेशनल कोऑर्डिनेटर हैं और इनका कार्य क्षेत्र पूरे देश के बहुजन समाज के युवाओं के बीच रखा गया है। यूपी से इतर कई राज्यों में आकाश आनंद पार्टी को दिशा देने का काम भी कर रहे हैं, लेकिन फिलहाल उन्हें उत्तर प्रदेश की सियासत से दूर रखा गया है।

अशोक सिद्धार्थ की बेटीं है प्रज्ञा सिद्धार्थ

आपको बता दें कि अशोक सिद्धार्थ की बेटी हैं प्रज्ञा सिद्धार्थ। अशोक सिद्धार्थ बसपा के दो दशक पुराने साथी हैं। अशोक सिद्धार्थ महाराष्ट्र के बीएसपी के प्रभारी रहे हैं। 2009 में अशोक बसपा की तरफ से एमएलसी बनाए गए थे, जबकि 2016 से 2022 तक राज्यसभा के सदस्य भी रहे। मगर सबसे खास बात यह है कि अशोक सिद्धार्थ को मायावती के भाई आनंद का सबसे खासम-खास माना जाता रहा है। अब दोनों परिवारों की दोस्ती रिश्ते में बदलने जा रही है।

Also Read: Uttar Pradesh: वार्षिक परीक्षा के पेपर लीक का वीडियो वायरल, बीएसए बोले जाँच कर होगी कार्रवाई

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox