होम / Child Constable: 5 साल के बच्चे को चाइल्ड कांस्टेबल के पद पर मिली नियुक्ति, वजह जानकर रह जाएंगे दंग

Child Constable: 5 साल के बच्चे को चाइल्ड कांस्टेबल के पद पर मिली नियुक्ति, वजह जानकर रह जाएंगे दंग

• LAST UPDATED : March 24, 2023

5-year-old child appointed as child Constable: ये खबर छत्तीसगढ़ के सरगुजा जिले से है। जहां पर   एक छोटे से मासूम बच्चे को चाइल्ड कांस्टेबल के पद पर तैनात किया गया है। इस बच्चे की आयु सिर्फ 5 साल है। खबर के मुताबिक नमन रजवाड़े नाम का ये बच्चा जिसके पिता का नाम राज कुमार राजवाड़े था। वे पुलिस कांस्टेबल के पद पर तैनात थे लेकिन राज कुमार राजवाड़े की एक दुर्घटना में मौत हो गई। जिसके बाद उनके बेटे नमन को उनकी जगह कांस्टेबल के पद पर तैनाती मिली है। बच्चे को पुलिस विभाग की और से नियुक्ति पत्र भी सौंप दिया गया।

पिता की एक  दुर्घटना में मौत के बाद पुत्र को मिली नौकरी

बता दें कि जिले की एसपी, भावना गुप्ता ने जानकारी देते हुए बताया कि राज कुमार राजवाड़े एक पुलिस अधिकारी थे जिनकी एक सड़क दुर्घटना में मृत्यु हो गई थी। उनकी मौत के बाद ही उनके पुत्र नमन रजवाड़े को पुलिस कांस्टेबल के पद पर  नियुक्त किया गया है।

5 साल के बच्चे को कांस्टेबल बनाने का क्या है मतलब?

हालांकि अब आप लोगों के मन में एक सवाल उठ रहा होगा यही कि इस 5 साल के बच्चे को कांस्टेबल के पद पर नियुक्ति का क्या मतलब है? सवाल उठना लाजमी भी है। फिलहाल चाइल्ड कांस्टेबल के पद पर तैनात 5 साल के नमन को नियम के मुताबिक, 18 साल की उम्र पूरी करने के बाद पूर्ण आरक्षक (कांस्टेबल) का दर्जा मिल जाएगा। वहीं, पांच साल के इस बच्‍चे को नियुक्ति पत्र देते हुए एसपी भावना गुप्ता का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है और साथ ही सुर्खियां बटोर रहा है। इस वीडियो में भावना गुप्ता नमन राजवाड़े को नियुक्ति पत्र देते हुए कह रही हैं कि अब आप भी अब पुलिस हो गए हो।

UP Politics: संजय निषाद का ऐलान कहा- उनका हक लूटने वाले को सत्ता से हटाकर खुद सत्ता पर होंगे काबिज उनकी पार्टी बना रही है योजना

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox