होम / Mother Sold Two Daughters For 50 Thousand: बड़ी बेटी की शादी करने के लिए मां ने मुखिया को बेचीं 2 बेटियां, बच्चियों के सिर पर नहीं पिता का साया

Mother Sold Two Daughters For 50 Thousand: बड़ी बेटी की शादी करने के लिए मां ने मुखिया को बेचीं 2 बेटियां, बच्चियों के सिर पर नहीं पिता का साया

• LAST UPDATED : December 14, 2021

इंडिया न्यूज़, गोरखपुर:
Mother Sold Two Daughters For 50 Thousand: उत्तर प्रदेश के गोरखपुर से मां की ममता को शर्मसार करने का मामला सामने आ रहा है। बिहार में एक मां ने अपनी ही 2 बेटियों को गांव के मुखिया को बेच (Mother Sold Two Daughters For 50 Thousand) दिया। दोनों लड़कियां मुखिया के घर 3 साल से काम कर रही थीं। दोनों बच्चियां ने किसी तरह भागकर सोमवार रात गोरखपुर में अपनी मौसी के घर पहुंचीं। दोनों बच्चियों के साथ उन्हीं की तरह 2 अन्य बच्चियां भी थीं।

उन दोनों बच्चियों को भी उनके परिजनों ने मुखिया को बेचा था। खबर जब बिहार में मौजूद उनकी मां के पास पहुंची, तो वह भी गोरखपुर पहुंच गई और बच्चियों को जबरन ले जाने की कोशिश करने लगी। जिसकी खबर बच्चियों की मौसी ने शाहपुर पुलिस को दी। सुचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस के सामने दोनों बच्चियों ने अपनी मां की करतूत बताई और साथ जाने से इनकार कर दिया।

शादी के खर्च के लिए मुखिया को बेचा Mother Sold Two Daughters For 50 Thousand

बच्चियों ने पुलिस को बताया है कि उनकी मां ने उन्हें 50- 50 हजार रुपए में मुखिया को बेचा था। मुखिया उनके साथ मारपीट करता था और घर का काम भी कराता था साथ ही रोज तरह तरह की यातनाएं देता था। मां हर महीने मुखिया के पास आती थी, जिसके बाद मुखिया उनके काम के बदले 5- 5 हजार रुपए मां को दे देता था। बच्चियों ने पुलिस को यह भी बताया कि उन्हीं की तरह मुखिया ने 2 और बच्चियों को भी खरीदा था। वे दोनों भी उनके साथ गोरखपुर आई हैं।

दोनों बच्चियां बिहार के नरकटियागंज के एक गांव की रहने वाली हैं, उनकी और 2 बड़ी बहनें हैं। पिता की कुछ साल पहले मौत हो चुकी है। मां ने बड़ी बेटी की शादी तय की थी, जिसकी शादी के खर्च के लिए महिला ने अपनी 2 बेटियों को गांव के मुखिया को बेचा था। मुखिया के घर उनके साथ बिहार के ​पश्चिम चंपारण निवासी एक व्यक्ति की 2 बेटियां भी थीं। मुखिया ने उन्हें भी खरीदा था और उनसे भी काम कराता था।

चाइल्ड वेलफेयर कमेटी ने भेजा घर Mother Sold Two Daughters For 50 Thousand

चारों बच्चियां किसी तरह मुखिया के चंगुल से छूट ट्रेन से गोरखपुर पहुंचीं। स्टेशन से पैदल ही बिछिया निवासी मौसी के  घर जा रहीं थी, बीच रास्ते में कुछ मनचलों ने गंदे कमेंट किये लेकिन एक राहगीर की मदद से चारों मौसी के घर पहुंचीं। मंगलवार दोपहर 2 बच्चियों की मां और 2 के पिता बिछिया पहुंचे और उन्हें जबरन बिहार ले जाने लगे, लेकिन चारों जाने को तैयार नहीं थीं।

शाहपुर पुलिस ने बच्चियों को मंगलवार दोपहर महिला थाने भेज दिया। वहां से उन्हें एएचटीयू थाने भेजा गया। जहां से उनको चाइल्ड वेलफेयर कमेटी (न्यायालय) के सामने पेश किया। कमेटी की अध्यक्ष वंदना सिंह ने मामले को सुनने के बाद 2 बच्चियों को देर शाम उनकी मां और अन्य 2 को उनके पिता के साथ भेज दिया।

Read More: Death of a Farmer’s Son Sitting on Dharna : धरने पर बैठे किसान के बेटे की मौत, सरकारी नौकरी और एक करोड़ की मांग

Connect With Us : Twitter Facebook

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox