होम / Chardham Yatra : मुख्यमंत्री धामी ने सभी विभागों के साथ की समीक्षा बैठक कहा – यात्रा को लेकर तैयारियां तेजी

Chardham Yatra : मुख्यमंत्री धामी ने सभी विभागों के साथ की समीक्षा बैठक कहा – यात्रा को लेकर तैयारियां तेजी

• LAST UPDATED : March 28, 2023

(Chief Minister Dhami held a review meeting with all the departments): उत्तराखंड (Uttarakhand) में 22 अप्रैल से चार धाम यात्रा (Chardham Yatra) शुरू होनी है। जिसको लेकर यात्रा संबंधित सभी विभाग अपनी तैयारियों में जुटे हैं। विभागों की तैयारियों को लेकर मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने सभी विभागों के साथ समीक्षा बैठक की है।

  • स्थानीय लोगों को नहीं कराना पड़ेगा रजिस्ट्रेशन
  • श्रद्धालुओं को यात्रा कराने के लिए संकल्प बद्ध – पुष्कर सिंह धामी

स्थानीय लोगों को नहीं कराना पड़ेगा रजिस्ट्रेशन

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने तीर्थ पुरोहितों और होटल एसोसिएशन के साथ हुई वार्ता में एक बड़ा फैसला लिया। इस फैसले में स्थानीय लोगों के लिए रजिस्ट्रेशन की अनिवार्यता को समाप्त कर दिया है।

वही यात्रा के लिए होटलों में प्री बुकिंग करने वाले यात्रियों के रजिस्ट्रेशन की बाध्यता को समाप्त करते हुए तत्काल रजिस्ट्रेशन की व्यवस्था लागू करने के निर्देश दिए हैं।

श्रद्धालुओं को यात्रा कराने के लिए संकल्प बद्ध – पुष्कर सिंह धामी

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि चार धाम यात्रा में अपनी परंपरा के अनुरूप दर्शन करने वाले स्थानीय निवासियों को रजिस्ट्रेशन की बाध्यता नहीं होगी। जबकि जिन श्रद्धालुओं ने बिना रजिस्ट्रेशन किए होटलों में बुकिंग की है उनके लिए भी तत्काल रजिस्ट्रेशन की व्यवस्था की जाएगी।

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि यात्रा को लेकर तैयारियां तेजी से की जा रही है और सरकार उत्तराखंड पहुंचने वाले सभी श्रद्धालुओं को यात्रा कराने के लिए संकल्प बद्ध है।

 

 

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox