होम / Bollywood News: सलमान खान को मिली बड़ी राहत, अब नहीं लगाना पड़ेगा थाने के चक्कर  

Bollywood News: सलमान खान को मिली बड़ी राहत, अब नहीं लगाना पड़ेगा थाने के चक्कर  

• LAST UPDATED : March 30, 2023

Salman Khan: बॉलीवुड एक्टर सलमान खान को बॉम्बे हाईकोर्ट से साल 2019 के एक मामले में बड़ी राहत मिली है। जिसके तहत अब सलमान खान को कोर्ट में हाजरी लगाने नही जाना पड़ेगा। अंधेरी कोर्ट द्वारा जारी किए गए समन को भी हाई कोर्ट ने रद्द कर दिया है। इसके साथ ही सलमान के खिलाफ दर्ज FIR को भी  बॉम्बे हाई कोर्ट ने रद्द करने का आदेश दिये है।

मालूम हो कि  2019 में एक पत्रकार ने सलमान खान के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई थी। पत्रकार ने एक्टर पर मारपीट और दुर्व्यवहार करने का भी आरोप लगाया था। इसी  मामले में  बॉम्बे हाईकोर्ट ने सलमान खान को क्लीन चिट दे दी है।

मारपीट और दुर्व्यवहार करने का था आरोप

वर्ष 2019 में एक पत्रकार अशोक पांडे ने बॉलीवुड एक्टर सलमान खान और उनके बॉडीगार्ड नवाज शेख पर मारपीट करने और दुर्व्यहार करने जैसे कई गंभीर आरोप लगाया था। पत्रकार ने बाद में अंधेरी मैजिस्ट्रेट के पास इस संबंध में शिकायत दाखिल की थी। इस पूरे मामले को लेकर पत्रकार के वकील ने बाद में कहा था कि घटना 24 अप्रैल 2019 की सुबह हुई थी। अशोक पांडे सलमान खान के साथ एक फोटो ले रहे थे। इसी दौरान एक्टर के बॉडीगार्ड ने पत्रकार से उनका फोन छिन लिया था और मारपीट भी की थी। प्रत्रकार ने ये भी आरोप लगाया था कि सलमान खान ने धमकी भी दी थी। पुलिस ने भी उनकी शिकायत नहीं लिखी थी जिसके बाद प्रत्रकार ने कोर्ट का दरवाजा खटखटाया था।

सलमान पर इन धाराओ के तहत एफआईआर थी दर्ज

शिकायतकर्ता पत्रकार अशोक पांडेय ने सलमान खान से खिलाफ अंधेरी के अतिरिक्त मुख्य मेट्रोपॉलिटन मैजिस्ट्रेट की कोर्ट में एफआईआर दर्ज कराई थी। जिसके तहत एक्टर के खिलाफ आईपीसी की धारा 323,392 और 506 के तहत एफआईआर दर्ज की गई थी। अब इसी मामले पर सुनवाई करते हुए बॉम्बे हाईकोर्ट ने आज एक्टर के खिलाफ लगाए गए पत्रकार के सभी आरोपों को खारिज कर दिया और सलमान खान को क्लीन चिट दे दी है।

ये भी पढ़े:- UP News: रिश्वतखोरी के आरोप में 2 अवसर बर्खास्त, वीडियो वायरल होने के बाद की गाई जाँच

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox