होम / Haridwar News: रामनवमी पर भव्य कार्यक्रम, 100 युवाओं ने ली संन्यास की दीक्षा, महोत्सव में मोहन भागवत और अमित शाह भी शामिल

Haridwar News: रामनवमी पर भव्य कार्यक्रम, 100 युवाओं ने ली संन्यास की दीक्षा, महोत्सव में मोहन भागवत और अमित शाह भी शामिल

• LAST UPDATED : March 31, 2023

इंडिया न्यूज: (Grand program on Ram Navami) रामनवमी के पावन अवसर पर योग गुरु बाबा रामदेव द्वारा 100 युवाओं को संन्यास की दीक्षा प्रदान की गई। संन्यास दीक्षा महोत्सव में बतौर मुख्य अतिथि आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत (Mohan Bhagwat) साथ ही केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह(Amit Shah) भी पहुंचे।

खबर में खास:-

  • बाबा रामदेव द्वारा 100 युवाओं को संन्यास की दीक्षा प्रदान की गई
  • अमित शाह ने 2000 छात्र छात्राओं को उपाधि प्रदान की
  • धर्म के प्रचार प्रसार में स्वामी रामदेव बेहतर कार्य कर रहे- अमित शाह

 

रामदेव ने 100 युवाओं को संन्यास की दीक्षा प्रदान की

पतंजलि संन्यास आश्रम में संन्यास दीक्षा महोत्सव में कल रामनवमी के पावन अवसर पर स्वामी रामदेव ने 100 युवाओं को संन्यास की दीक्षा प्रदान की। इसके साथ ही वीआईपी घाट पर दीक्षा समारोह का आयोजन किया गया। संन्यास दीक्षा महोत्सव में बतौर मुख्य अतिथि आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत (Mohan Bhagwat) पहुंचे थे। साथ ही केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह(Amit Shah) भी महोत्सव में पहुंचे और यज्ञ में भाग लिया। इसके साथ ही उन्होंने पतंजलि विश्वविद्यालय के नवनिर्मित भवन का उद्घाटन भी किया। बता दें, योग गुरु बाबा रामदेव द्वारा यह दूसरा संन्यास दीक्षा कार्यक्रम है। जिसमें की 60 बालकों और 40 बालिकाओं को सन्यास दीक्षा व 500 लोगों को ब्रह्मचर्य दीक्षा दी गई।

अमित शाह ने 2000 छात्र छात्राओं को उपाधि प्रदान की

देश के गृहमंत्री अमित शाह गुरुवार को एक दिवसीय हरिद्वार दौरे पर रहे। जहां उन्होंने कई कार्यक्रमों में शिरकत की। अमित शाह ने सबसे पहले गुरुकुल कांगड़ी विश्वविद्यालय के दीक्षांत समारोह में शिरकत की और गुरुकुल में पढ़ने वाले करीब 2000 छात्र छात्राओं को उपाधि प्रदान की। इस कार्यक्रम में उनके साथ उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी, पूर्व मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत, पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत, हरिद्वार सांसद रमेश पोखरियाल निशंक और कैबिनेट मंत्री धन सिंह रावत भी मौजूद रहे।

धर्म के प्रचार प्रसार में स्वामी रामदेव बेहतर कार्य कर रहे- अमित शाह

इसके बाद अमित शाह ने हरिद्वार के ऋषिकुल मैदान में सहकारिता विभाग द्वारा आयोजित कार्यक्रम में शिरकत की और सहकारिता विभाग द्वारा डिजिटल की गई कई जन कल्याणकारी योजनाओं का उद्घाटन किया। तीसरे कार्यक्रम में अमित शाह ने पतंजलि योगपीठ में पतंजलि आयुर्वेद विश्वविद्यालय के नए भवन का उद्घाटन किया। हवन यज्ञ करने के बाद अमित शाह ने रामदेव द्वारा दीक्षित किए गए 100 सन्यासियो को संबोधित किया। अमित शाह ने स्वामी रामदेव के इस प्रयास की खुले मंच से सराहना की और कहा कि सनातन धर्म के प्रचार प्रसार में स्वामी रामदेव बेहतर कार्य कर रहे हैं।

Also Read: Uttarakhand Weather: मौसम ने बदली करवट! पहाड़ से मैदान तक बिगड़ा मौसम, चोटियों पर हुई बर्फबारी

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox