होम / Covid-19 Update: बढ़ने लगे कोरोना के मामले, राजधानी लखनऊ में पिछले 24 घंटो में मिले 6 मरीज, आंकड़ा पहुंचा 34

Covid-19 Update: बढ़ने लगे कोरोना के मामले, राजधानी लखनऊ में पिछले 24 घंटो में मिले 6 मरीज, आंकड़ा पहुंचा 34

• LAST UPDATED : April 1, 2023

Covid-19 Update: प्रदेश में एक बार फिर से कोरोना पैर पसार रहा है। राजधानी में फिर से कोरोना के मामले तेजी से बढ़ने लगे है। दो हफ्ते के अंदर ही मरीजों की संख्या 34 पहुंच गई है। वहीं विगत 24 घंटों को भीतर 6 मामले सामने आएं हैं। लगातार बढ़ती जा रही कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या को देखते हुए लखनऊ के सभी अस्पतालों में अलर्ट जारी हो गया है।

जारी हुए कोरोना से बचने के निर्देश

राजधानी में बढ़ते मामले के देखते हुए मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने लोगों से लगातार मास्क पहनने, सोशल डिस्टेंसिंग नियम का फॉलो करने और भीड़-भाड़ इलाके में जाने से बचने की सलाह दी जा रही है। मामलों के लगतार बढ़ने के कारण भी लोग सड़कों पर बिना मास्क के नजर आ रहे हैं। वहीं बड़ी दुकानों मे लोगों को सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते नहीं देखा जा रहा है। सार्वजनिक स्थानो पर कोरोना के जांच के लिए कोई व्यव्स्था नहीं देखी जा रही है। बढ़ते मामलों के बाद भी लापरवाही लोगों की जान पर भारी पड़ सकती है।

राजधानी के इन इलाकों में मिले मरीज

पिछले कुछ दिनों के भीतर कोरोना के मामले बढ़े हैं। इसको देखते हुए दिशानिर्देश जारी किए गए हैं। मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ। मनोज अग्रवाल ने बताया कि आलमबाग में पांच महिला, अलीगंज में दो महिला, इन्दिरानगर में एक महिला और दो पुरूष, सरोजनीनगर में एक महिला और सिल्वर जुबली में एक महिला कोविड पॉजिटिव रोगी पाए गए हैं। जबकि सात मरीज जो अलग अलग अस्पतालों में भर्ती थे। कोविड के चलते उन्हें अब अस्पतालों से छुट्टी दे दी गई है।

Also Read: Liquor Price Hike: प्रदेश में बढ़े बीयर और मदिरा के दाम, शराब के शौकीनों को लगा झटका, कीमते आज से लागू

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox