होम / Arrest for Threatening to Blow up Train: कर्नाटका एक्सप्रेस को बम से उड़ाने की धमकी देने वाला दिल्ली से गिरफ्तार, कंट्रोल में फ़ोन कर दी थी धमकी

Arrest for Threatening to Blow up Train: कर्नाटका एक्सप्रेस को बम से उड़ाने की धमकी देने वाला दिल्ली से गिरफ्तार, कंट्रोल में फ़ोन कर दी थी धमकी

• LAST UPDATED : December 15, 2021

इंडिया न्यूज़, लखनऊ:
Arrest for Threatening to Blow up Train: मंगलवार दोपहर में आगरा के आरपीएफ कंट्रोल रूम में एक फोन आता है, फोन करने वाले ने कहा कि वो कर्नाटका एक्सप्रेस (Karnataka Express) को बम से उड़ा देगा। ट्रेन को उड़ाने की धमकी मिलने के बाद सुरक्षा एजेंसी अलर्ट हो गईं और उन्होंने 6 घंटे में ही धमकी देने वाले को दिल्ली से गिरफ्तार कर लिया। युवक की गिरफ्तारी के बाद अब सोशल मीडिया पर युवक द्वारा ट्रेन को उड़ाने की धमकी का ऑडियो वायरल हो रहा है।

दिल्ली में मिली आरोपी की लोकेशन Arrest for Threatening to Blow up Train

कंट्रोल रूम में फोन करने वाले ने अपना नाम सत्या बताते हुए उसने कहा कि उसके रात वाले मामले में क्या हुआ। इस सवाल पर लेडी कांस्टेबल ने कहा कि दोबारा समस्या बताइए, रात मैं ड्यूटी पर कोई और था। इतना सुनने के बाद फोन करने वाले ने कहा कि कागज और पेन उठा लो। कागज पर लिख लो। कल बंगलुरू स्टेशन पर पहुंचते ही वो कर्नाटका एक्सप्रेस को बम से उड़ा देगा। इसमें 1500 लोग मरेंगे, और उनको मारने वाला होगा…सत्या। ट्रैन को बेम से उड़ाने की धमकी देने के बाद उसने फोन काट दिया।

Arrest for Threatening to Blow up Train

फोन कटते ही कंट्रोल रूम ने इसकी जानकारी आगरा कैंट आरपीएफ इंस्पेक्टर सुरेंद्र चौधरी को दी। इंस्पेक्टर ने आरपीएफ कमांडेंट को अलर्ट किया। मामले को गंभीरता से लेते हुए आरपीएफ और जीआरपी धमकी देने वाले की ट्रेसिंग करने में जुट गए। आरोपी की लोकेशन नई दिल्ली आसिफ अली रोड पुलिस भवन आई, व्हाट्सएप से आरोपी की फोटो निकाली गई। इसके बाद आरपीएफ ने दिल्ली पुलिस के स्पेशल सेल को इस मामले की जानकारी दी।

रैन बसेरे में मिला आरोपी Arrest for Threatening to Blow up Train

मामले की जानकारी मिलते ही दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने लोकेशन और फोटो के आधार पर आरोपी को तुर्कमान गेट के पास बने रैन बसेरे से गिरफ्तार कर उससे पूछताछ की। आरोपी ने पुलिस को बताया कि उसका भाई सोमवार को दिल्ली से बंगलुरू के लिए कर्नाटका एक्सप्रेस से यात्रा कर रहा था।

आगरा से ग्वालियर के बीच सुनील कुमार तोमर नाम के व्यक्ति ने अपने आप को आरपीएफ का बताते हुए 1 हजार रुपए ले लिए, जिसकी शिकायत भी की थी। मगर, आरपीएफ आगरा में इस नाम का कोई व्यक्ति नहीं होने के कारण उसकी शिकायत बंद कर दी गई। गुस्से में आकर आरोपी ने कंट्रोल रूम में फ़ोन कर ट्रेन को बम से उड़ाने की धमकी दी थी। दिल्ली पुलिस आरोपी से पूछताछ कर रही है।

Also Read : Kushinagar to Kolkata and Mumbai Flights Canceled : कुशीनगर से कोलकाता और मुंबई की उड़ानें हुई रद, ओमीक्रॉन का हवाला दे 26 मार्च तक टाला प्लान

Connect With Us: Twitter Facebook

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox