होम / Atiq Ahmed News: अतीक अहमद की बदली जाएगी जेल, साबरमती से लाया जा सकता है तिहाड़

Atiq Ahmed News: अतीक अहमद की बदली जाएगी जेल, साबरमती से लाया जा सकता है तिहाड़

• LAST UPDATED : April 4, 2023

Atiq Ahmed News: उत्तर प्रदेश जिले की प्रयागराज की एक अदालत द्वारा अतीक अहमद(Atiq Ahmed) को हाल ही में उमेश पाल अपहरण मामले में उम्र कैद की सजा सुनाई। अतीक पूर्व में समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) का विधायक और सांसद भी रहा है। अब कहा जा रहा है कि उसकी जेल भी बदली जा सकती है। पूर्व सांसद को गुजरात (Gujarat) की साबरमती जेल (Sabarmati Jail) से हटाकर अब दिल्ली (Delhi) की तिहाड़ जेल (Tehar Jail) में शिफ्ट किया जा सकता है।

अतीक अहमद को दिल्ली के तिहाड़ में लाने के लिए सुप्रीम कोर्ट जाएगी यूपी सरकार

बता दें कि पूर्व में सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर ही माफिया अतीक अहमद को प्रयागराज की नैनी सेंट्रल जेल से गुजरात की साबरमती जेल शिफ्ट किया गया था। तीन जून 2019 को अतीक अहमद को प्रयागराज की नैनी सेंट्रल जेल से साबरमती जेल में शिफ्ट किया गया था। दरअसल, उमेश पाल शूट आउट के बाद साबरमती जेल में अतीक अहमद की गतिविधियों पर नज़र रखी जा रही थी। एक मीडिया रिपोर्ट्स में ही खुलासा हुआ की अतीक जेल में एक नहीं बल्कि तीन-तीन मोबाइल फोन का इस्तेमाल करता है।

अतीक ने जेल को बना रखा था घर मीडिया रिपोर्ट्स में हुआ था खुलासा

इस रिपोर्ट में खुलासा हुआ था कि जेल में माफिया का रोजाना अपना दरबार लगाता है। प्रयागराज और अन्य जगहों से आने वाले ज्यादातर लोगों को बिना लिखा-पढ़ी और एंट्री के ही जेल जाने की छूट होती थी। बाहर से आने वाले तमाम लोगों के रहने-खाने और नहाने-धोने की व्यवस्था जेल में ही की जाती थी। अतीक अहमद ने साबरमती जेल को जेल नहीं बल्कि होटल या धर्मशाला में बदला हुआ था। अतीक साधारण जिंदगी की तरह जेल में अपने दफ्तर और घर की तरह लोगों से मुलाकात करता था।

Ballia:यहां तीन लोगों के घरों में लाखों के आभूषण व नगदी चोरी

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox