होम / UP Politics: शहरों में हो रही दिक्कतों के लिए बीजेपी सरकार जिम्मेदार, इस बार जनता सिखाएगी सबक: अखिलेश यादव

UP Politics: शहरों में हो रही दिक्कतों के लिए बीजेपी सरकार जिम्मेदार, इस बार जनता सिखाएगी सबक: अखिलेश यादव

• LAST UPDATED : April 4, 2023

UP Politics: निकाय चुनाव (Civic Elections) को लेकर सारे राजनीतिक दलों ने कमर कस ली है। आज सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने सरकार पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने सरकार पर हमला करते हुए कहा कि नगर निकाय चुनाव में जनता बढ़ती महंगाई, बेरोजगारी, कूड़े के ढेर, गंदगी, बढ़े हाउस टैक्स, वाटर टैक्स और बिजली के बढ़े दामों के खिलाफ वोट देकर भाजपा को हराएगी। जनता शहरों में भाजपा की अव्यवस्था से त्रस्त है। सफाई व्यवस्था न होने से शहरी क्षेत्रों में डेंगू, टाईफाईड समेत तमाम बीमारियों से आम जनता परेशान रही है। इन तमाम दिक्कतों के लिए भाजपा (BJP) जिम्मेदार है।

स्मार्ट सिटी बनाने के नाम पर सरकार ने ठगा

स्मार्ट सिटी को लेकर सरकार पर अखिलेश बरसे। उन्होंने कहा कि बीजेपी ने स्मार्ट सिटी के नाम पर नगरों की जनता को धोखा दिया है। निकाय चुनाव में जनता भाजपा से इन सबका हिसाब लेगी। भाजपा सरकार को महंगाई और जनता को हो रही परेशानियों का जवाब देना होगा। उन्होंने कहा कि भाजपा दलितों, पिछड़ों के हक और आरक्षण को छीन रही है। बहुजन समाज को अपमानित कर रही है। इस बार बहुजन समाज को भरोसा है कि समाजवादी सबको जोड़कर भाजपा का मुकाबला करेगी और भाजपा को करारी शिकस्त देगी।

बीजेपी लोकतंत्र की विरोधी

सपा प्रमुख ने सरकार पर हमला करते हुए कहा कि समाजवादी पार्टी का लक्ष्य लोकतंत्र विरोधी भाजपा को हराना है। अन्य दल तय करें कि उन्हें क्या करना है। भाजपा देश की अर्थव्यवस्था को डुबो रही है। समाज को तोड़ रही है। अर्थव्यवस्था डूब जाएगी तो नौजवानों को काम और नौकरी कैसे मिलेगी? उन्होंने कहा कि किसानों से गेहूं सस्ता खरीदा गया जबकि लोगों को आटा महंगा मिल रहा है। सरसों का तेल, दूध, गैस, सिलेण्डर सब कुछ महंगा हो गया। शिक्षा, स्वास्थ्य, परिवहन के क्षेत्र में घोर अव्यवस्था है। महंगाई का सबसे ज्यादा असर मध्यम वर्ग, किसान और गरीब जनता पर पड़ रहा है।

Also Read: जानिए, NCERT के पाठ्यक्रम में कौन से हुए बदलाव, जिनपर प्रदेश में हो रही राजनीति, अखिलेश ने भी उठाया सवाल

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox