होम / Padma Awards 2023: दिवंगत नेता मुलायम सिंह यादव को आज मिलेगा पद्म विभूषण,सपा प्रमुख अखिलेश यादव पत्नी संग पहुंचेंगे दिल्ली

Padma Awards 2023: दिवंगत नेता मुलायम सिंह यादव को आज मिलेगा पद्म विभूषण,सपा प्रमुख अखिलेश यादव पत्नी संग पहुंचेंगे दिल्ली

• LAST UPDATED : April 5, 2023

Padma Awards 2023: देश के पूर्व रक्षा मंत्री(Former Defense Minister), उत्तर प्रदेश के तीन बार के मुख्यमंत्री(Chief Minister) और प्रख्यात समाजवादी और धरतीपुत्र के नाम से प्रसिद्ध रहे दिवंगत राजनेता मुलायम सिंह यादव(Mulayam Singh Yadav) को बुधवार को पद्मविभूषण (Padma Vibhushan) पुरस्कार मिलेगा। अपनी पार्टी और समर्थकों के बीच ‘ छोटे नेताजी’ के नाम से मशहूर मुलायम के बेटे और सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव(Akhilesh Yadav), राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू(President Draupadi Murmu) के हाथों आज सम्मान लेंगे। इस दौरान उनके साथ मैनपुरी से सांसद और पत्नी डिंपल यादव (Dimple Yadav) भी मौजूद रहेंगी।

अखिलेश यादव और पत्नी डिंपल यादव रहेंगी मौजूद

बता दें कि आज की शाम को राष्ट्रपति भवन(President’s House) में आयोजित सम्मान समारोह में उन्हें ये पुरस्कार दिया जाएगा। राष्ट्रपति भवन में होने वाला आज का यह कार्यक्रम शाम पांच बजे का रखा गया है। इसी पद्म विभूषण पुरस्कार को लेने के लिए नेताजी के बेटे और सपा प्रमुख अखिलेश यादव आज सुबह दिल्ली आएंगे। इसमें सबसे बड़ी बात ये है कि पद्म विभूषण पुरस्कार कार्यक्रम में अखिलेश यादव के साथ उनकी पत्नी डिंपल भी मौजूद रहेंगी।

दिल्ली में विपक्ष के नेताओं के साथ भी कर सकते हैं मुलाकात

इस दौरान कहा जा रहा है कि अखिलेश दिल्ली में कई विपक्षी नेताओं से भी मुलाकात कर सकते हैं। यादव 2024 लोकसभा चुनाव के मद्देनज़र ये मुलाकात करने वाले हैं। इसके अलावा वो अपने पार्टी के नेताओं और कार्यकर्ताओं से भी मुलाकात करने वाले हैं।

भाई शिवपाल यादव और बहू डिंपल यादव उठा चुके हैं भारत रत्न देने की मांग

गौरतलब है कि मुलायम सिंह यादव की गिनती देश के सबसे कद्दावर ओबीसी नेताओं में होती रही है। उत्तर प्रदेश जैसे प्रदेश के सबसे बड़े सूबे के कई बार मुख्यमंत्री रहे सपा संस्थापक एक समय तो प्रधानमंत्री के पद के लिए भी सबसे प्रबल दावेदार माने जा रहे थे। यही वजह है कि उनके निधन के बाद ही उन्हें भारत रत्न से सम्मानित करने की मांग उठी थी। ये भारत रत्न की मांग उनके भाई शिवपाल यादव और उनकी बहू डिंपल यादव ने की थी।

UP News: बाराबंकी में एक युवक ने अपनी अंडरवियर उतार कर महिलाओं के सामने की अश्लीलता, अब वीडियो हो रहा तेजी से वायरल

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox