होम / दुर्व्यवस्था: जालौन में ठेले पर बीमार पति को लादकर हॉस्पिटल पहुंची महिला, सरकारी व्यवस्थाओं पर उठे सवाल

दुर्व्यवस्था: जालौन में ठेले पर बीमार पति को लादकर हॉस्पिटल पहुंची महिला, सरकारी व्यवस्थाओं पर उठे सवाल

• LAST UPDATED : April 7, 2023

उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक प्रदेश में स्वास्थ्य व्यवस्था सही करने के लिए तमाम प्रयास कर रहे हैं। वहीं उसकी खास कोई सफलता नजर आ नहीं रही है। प्रदेश के किसी न किसी कोने से ऐसी तस्वीर सामने आती है जिससे यूपी की स्वास्थ्य व्यवस्था की पोल खुलती नजर आती है। ऐसा ही एक मामला सामने आया है प्रदेश के जालौन से। यहां पर एंबुलेंस ना मिलने के कारण एक महिला को अपने बीमार पति को ठेले पर लाद कर ले जाना पड़ा। इस पूरे प्रकरण का वीडियो सामने आया जिसके बाद लोग प्रदेश की स्वास्थ्य व्यवस्थाओं पर सवाल खड़े कर रहे हैं।

पति को ठेले पर लाद कर ले गई महिला

जालौन से एक मामला सामने आया है। जहां पर एक महिला अपने पति की हड्डी टूटने पर एंबुलेंस की जगह उसे ठेले पर बैठाकर अस्पताल पहुंची, पति को ठेले पर बैठाकर उसे हाथों से खींचकर अस्पताल ले जाने और अस्पताल से वापिस घर लाने का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। ये वीडियो जैसी ही सोशल मीडिया में वायरल हुआ स्वास्थ्य महकमे में हड़कंप मच गया। जिसके बाद इस मामले में तत्काल संज्ञान लेते हुए जांच शुरू कर दी गई है, साथ यह पता लगाने का प्रयास किया जा रहा है किन परिस्थितियों में महिला को अपने पति को ठेले पर बैठा कर अस्पताल लाना पड़ा।

अयोध्या की रहने वाली महिला

बताया जा रहा है कि ये वीडियो माधौगढ़ तहसील क्षेत्र के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र का है। क्षेत्र की एक महिला अपने पति के इलाज के लिए अपनी बेटी के साथ मिलकर बुधवार दोपहर को पति काशीराम (60) को ठेले पर बैठाकार उसे अपने हाथों से खींचकर अस्पताल लेकर पहुंची थी।इस पूरे वाकया को देखकर सभी हैरान हैं। वहीं इस प्रकरण का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

अस्पताल के भीतर भी नहीं मिला स्ट्रेचर

एंबुलेंस ना मिलने के कारण महिला किसी भी तरीके से अपने पति को लेकर अस्पताल पहुंची लेकिन वहां पर जानें के बाद पति के लिए उसे स्ट्रेचर तक नहीं मिला। इस कारण महिला अस्पताल के बागर काफी देर तक बैठी रही। स्ट्रेचर ना मिलने के कारण उसे मजबूरी में ही बिना स्ट्रेचर के ही डॉक्टर को दिखाने के लिए अंदर ले जाना पड़ा, जहां जांच के बाद पता चला कि उसके पति की हड्डी टूटी है। इसके बाद उसके पति का इलाज शुरू हो पाया।

Also Read: Uttarakhand Corona Update: कोरोना की फिर बढ़ी रफ्तार, एक दिन में आए इतने मामले

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox