होम / Bareilly Conclave: कैसे होगा शिक्षा के क्षेत्र में परिवर्तन, जानें क्या है जानकारों की राय

Bareilly Conclave: कैसे होगा शिक्षा के क्षेत्र में परिवर्तन, जानें क्या है जानकारों की राय

• LAST UPDATED : April 7, 2023

Bareilly Conclave: बरेली के अधिवेशन में शिक्षा के क्षेत्र से जुड़े लोग जुड़े। कार्यक्रम में राहुल आनंद, आदित्य मूर्ति ने कार्यक्रम में शिरकत की। उन्होंने कहा कि बरेली का नाम शिक्षा के क्षेत्र में सबसे आगे, बच्चों को मिले सही माहौल, बच्चों को मिले सही माहौल, गरीब छात्रों को आगे बढ़ाने का काम किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि ऑनलाईन क्लासेस से सारी शिक्षा पूरी नही की जाती। कोरोना काल में बच्चों को ऑनलाईन जोड़ना काफी कठिन रहा। NEP काफी रोजगार पूरक, बरेली शिक्षा का हब बन रहा, उत्तराखंड के बच्चे भी आते है पढ़ने, सभी के प्रयास से आगे है बरेली की शिक्षा व्यवस्था, बच्चों को शिक्षा से जोड़ना काफी महत्वपूर्ण, स्टूडेंट्स सिर्फ क्लास में नही पढ़ता, आने वाला समय तकनीक का परिवर्तन के लिए समाज को तैयार रहना चाहिए।

वहीं इस कार्यक्रम में शिरकत करते हुए धर्मपाल सिंह ने कहा कि विश्वास के बिना विकास संभव नहीं इसलिए लोगों के विकास को जीतना जरुरी। उन्होंने कहा कि मदरसा शिक्षा में सरकार ने किया सुधार। अल्पसंख्यक मोदी के साथ आगे बढ़ने को तैयार है। वहीं उन्होंने कहा कि मदरसों की जा रही जांच। 50 से ज्यादा मदरसे चिन्हित जिनपर जांच जारी है। दरसों को शिक्षा की मुख्य धारा से जोड़ने का काम किया जा रहै है। शिक्षको को भरने की प्रक्रिया में बदलाव होगा।

उन्होंने कहा कि सरकार ने अपराधियों को समाप्त कर दिया। अतीक अहमद के केस लिए कोई वकील तैयार नहीं हुआ करता था, आज वो सलाखों के पीछे। योगी सरकार में गुंडाराज समाप्त हुआ है। विदेशों में गायों का पालन बढ़ा है। आने वाले समय में गाय सड़को पर घूमते हुए नजर नहीं आएंगी। उन्होंने कहा कि PPP मॉडल पर गौशाला बनाएंगे। इन गौशाला में 4000 देशी गाय पाली जाएंगी, गायों के गोबर का भी होगा प्रयोग। गाय के गोबर से सीएनजी बनाई जाएगी।

Also Read: Bareilly Conclave: सांसद संतोष गंगवार ने बताया कैसे बढ़ रहा बरेली, जानें क्या कहा!

Tags:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox