होम / COVID19 को लेकर बाराबंकी का स्वास्थ्य विभाग अलर्ट, सात अस्पतालों में हुई मॉकड्रिल

COVID19 को लेकर बाराबंकी का स्वास्थ्य विभाग अलर्ट, सात अस्पतालों में हुई मॉकड्रिल

• LAST UPDATED : April 11, 2023

(Barabanki’s health department alert regarding COVID19): कोरोना के लगातार बढ़ रहे मामलों को देखते हुए बाराबंकी का स्वास्थ्य महकमा सतर्क है। इससे निपटने को लेकर आज जिले के सात अस्पतालों में मॉकड्रिल कराई गई। मॉकड्रिल के दौरान व्यवस्थाओं का जायजा लेने प्रमुख सचिव स्वास्थ्य पार्थ सारथी सेन शर्मा भी बाराबंकी पहुंचे। उनके साथ बाराबंकी के सीएमओ और डिप्टी सीएमओ भी मौजूद रहे। मॉकड्रिल के दौरान विभाग के अधिकारियों को जो भी खामियां मिलीं, उसे तत्काल दूर करने के निर्देश दिए गए।

  • कोरोना के लगातार बढ़ रहे मामलों को देखते हुए स्वास्थ्य महकमा सतर्क
  • मॉकड्रिल के दौरान व्यवस्थाओं का जायजा पहुंचे लेने प्रमुख सचिव
  • मरीजों की संख्या बढ़ रही है

कोरोना के लगभग 14 एक्टिव केस

प्रदेश के साथ ही बाराबंकी जिले में कोरोना के मरीज दिन-ब-दिन बढ़ते जा रहे हैं। जिले में इस समय कोरोना के लगभग 14 एक्टिव केस हैं। ऐसे में मरीजों को चिन्हित अस्पतालों में बेहतर उपचार की सुविधा मिले इसको लेकर आज जिले के सात अलग-अलग अस्पतालों में मॉकड्रिल के जरिए तैयारियों को परखा गया। जिन अस्पतालों में मॉकड्रिल हुई है। उनमें संयुक्त चिकित्सालय सिरौलीगौसपुर, सफेदाबाद स्थित हिंद और गदिया स्थित मेयो अस्पताल के अलावा सीएचसी त्रिवेदीगंज, सिद्वौर, बड़ागांव और फतेहपुर शामिल हैं।

व्यवस्थाओं का जायजा लेने पहुंचे 

इन अस्पतालों में अधिकारियों की देखरेख में मॉकड्रिल कराई गई। मॉकड्रिल के दौरान 100 बेड के संयुक्त चिकित्सालय सिरौलीगौसपुर में व्यवस्थाओं का जायजा लेने प्रमुख सचिव स्वास्थ्य पार्थ सारथी सेन शर्मा भी पहुंचे। उनके साथ बाराबंकी के सीएमओ डा. अवधेश कुमार यादव और डिप्टी सीएमओ डा. राजीव कुमार सिंह भी मौजूद रहे।

अभी स्थिति सामान्य है

मॉकड्रिल के बाद प्रमुख सचिव स्वास्थ्य पार्थ सारथी सेन शर्मा ने बताया कि कोविड के बढ़ते मामलों को देखते हुए आज प्रदेश भर में आज मॉकड्रिल कराई जा रही है। इसी क्रम में आज वह सिरौली गौसपुर में 100 बेड के संयुक्त चिकित्सालय की व्यवस्थाओं का जायजा लेने पहुंचे थे। उन्होंने कहा कि अभी स्थिति सामान्य है। मरीजों की संख्या जरूर बढ़ रही है, लेकिन स्थिति सामान्य है। बस हम सभी को सावधानी बरतनी होगी और मास्क लगाने की जरूरत है।

ALSO READ: ROAD ACCIDENT: मुजफ्फरनगर में दर्दनाक हादसा, तीन लोगों की दर्दनाक मौत, 2 गंभीर रूप से घायल

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox