होम / Bijnor : पुलिस मुठभेड़ में ढाई लाख का ईनामी बदमाश ढेर, सालों से थी तलाश

Bijnor : पुलिस मुठभेड़ में ढाई लाख का ईनामी बदमाश ढेर, सालों से थी तलाश

• LAST UPDATED : April 12, 2023

Bijnor: कल देर रात बिजनौर पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी है. दरअसल लंबे समय से फरार कुख्यात ढाई लाख का फरार इनामी बदमाश आदित्य राणा को पुलिस ने एंकाउंटर में मार गिराया. पुलिस को इसकी काफी दिनों से तलाश थी. इस मुठभेड़ में आदित्य बदमाश के गिरोह की फायरिंग में 5 बहादुर पुलिसकर्मी भी जख्मी हुए हैं जिनका इलाज जिला अस्पताल में चल रहा है. कई जिलों की पुलिस एटीएस सहित तमाम खुफिया तंत्र फरार आदित्य बदमाश की सरगर्मी से तलाश कर रहे थे बदमाश की इलाज के दौरान मौत के बाद बिजनौर पुलिस ने राहत की सांस ली है.

इनामी बदमाश को पुलिस ने मार गिराया

जनपद बिजनौर के थाना स्योहारा के राना नगला गांव का रहने वाला आदित्य बदमाश पिछले कई सालों से पुलिस व खुफिया तंत्र के लिए सिरदर्द बना हुआ था. कई जिलों की पुलिस एटीएस सहित कई खुफिया तंत्र की पकड़ से कोसों दूर चल रहा था. आदित्य राणा के अपराधिक इतिहास की अगर बात करें तो सरकारी आंकड़ों के मुताबिक अलग-अलग कई थानों में इसके ऊपर लूट डकैती हत्या जैसे 43 संगीन धाराओं में केस दर्ज है.

पुलिस पर बदमाशों ने की फायरिंग

आदित्य बदमाश दो बार यानी साल 2017 व 2022 में पुलिस अभिरक्षा से फरार हुआ था। आदित्य बदमाश लखनऊ जेल में बंद था लेकिन 23 अगस्त 2022 को बिजनौर पेशी कोर्ट से वापसी लखनऊ जाने के दौरान शाहजहांपुर ढाबे से पुलिस को चकमा देकर फरार हो गया था. बीती रात को बिजनौर पुलिस को आदित्य बदमाश की बिजनौर के थाना स्योहारा के बुढ़नपुर के जंगलों में लोकेशन मिली थी. पुलिस टीम ने जब आदित्य बदमाश को घेरकर पकड़ने की कोशिश की तो आदित्य बदमाश के साथियों ने पुलिस पर फायरिंग कर दी.

पुलिस की जवाबी कार्रवाई

जवाबी फायरिंग में पुलिस को गोली चलानी पड़ी जिसमे आदित्य बदमाश गोली लगने से घायल हो गया था. जिसकी जिला अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हो गई. जबकि 5 पुलिसकर्मी पुलिस मुठभेड़ में जख्मी हुए हैं. जिनका जिला अस्पताल में इलाज चल रहा है पुलिस मुठभेड़ में मारा गया आदित्य बदमाश पर ढाई लाख रुपए का इनाम घोषित था. आदित्य बदमाश के गैंग में 48 गिरोह के सदस्य हैं. जिन्हें पुलिस के अफसरों ने चिन्हित कर लिया है. बिजनौर पुलिस ने छह को अभी हाल ही में गिरफ्तार करके जेल भेज दिया. जबकि बाकी के गिरोह की पुलिस तलाश कर रही है.

Also Read: Umesh Pal Murder Case: पाल हत्याकांड में अशरफ की पत्नी जैनब फातिमा पर मामला हुआ दर्ज, जानें पूरी डिटेल

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox